छत्तीसगढ़

इंजीनियर के पास नहीं था इसके सिवा और रास्ता..

सूदखोरों से तंग आकर आत्महत्याएं; कांग्रेस नेता व सरपंच के खिलाफ केस दर्ज

Published By- Komal Sen

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिस ने इंजीनियर को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में कांग्रेस नेता व पार्षद सरपंच समेत एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इंजीनियर ने छह दिन पहले सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने सुसाइड नोट में अपनी मौत से पहले की यातना की पूरी कहानी लिखी है।

सूदखोरी नेताओं ने उससे चार गुना ब्याज वसूल किया और सेल डीड लिखकर उसकी कार भी पकड़ ली। शिकायत के बावजूद इंजीनियर को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के कारण राजनीतिक दखलंदाजी के कारण उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। मामला सकरी थाना क्षेत्र का है।

SP . के नाम लिखा छह पेज का सुसाइड नोट


सुसाइड करने से पहले इंजीनियर ऋषभ ने एसपी के नाम छह पेज का सुसाइड नोट लिखा था, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. उन्होंने लिखा है कि जितेंद्र मिश्रा से चार लाख रुपए उधार लिए गए थे। इसके एवज में जितेंद्र हर हफ्ते 40 हजार रुपये ब्याज वसूल करते थे। इसके अलावा ऋषभ ने कांग्रेस नेता और वार्ड नंबर एक के पार्षद अमित भारते से भी अलग-अलग किश्तों में चार लाख रुपये उधार लिए थे। पार्षद ने उन्हें 10 प्रतिशत ब्याज पर तीन लाख रुपये प्रतिमाह दिया था। इसी तरह प्रतिदिन एक लाख का 10 प्रतिशत ब्याज लिया जाता था।

पत्नी के जेवर गिरवी रख दिए
इंजीनियर ने अपने सुसाइड नोट में बताया कि साहूकारों को ब्याज देकर वह परेशान हो गया। ब्याज का भुगतान करने में असमर्थ साहूकारों ने अपनी पत्नी के आभूषणों को गोल्ड लोन कंपनी के पास गिरवी रख दिया। वहीं, महंगी घड़ियां और इलेक्ट्रॉनिक सामान दोनों के नाम पर फाइनेंस किया गया है। इसके बाद भी वे पति-पत्नी को प्रताड़ित करते थे।

आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज
पुलिस ने इंजीनियर का सुसाइड नोट व उसकी पत्नी श्रुति निगम का बयान दर्ज कर आरोपी कांग्रेस नेता व पार्षद अमित भारते, सरपंच संदीप मिश्रा व जितेंद्र मिश्रा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व कर्ज लेने का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद इंजीनियर का सुसाइड नोट भी लिखावट विशेषज्ञ को जांच के लिए भेज दिया है.

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker