अंतराष्ट्रीय
Trending

हिज़ाब पहनने से न्यूज़ एंकर ने मना किया..

ईरानी राष्ट्रपति ने सिर ढककर इंटरव्यू देने की शर्त रखी थी; एंकर बोली - यूएस में ऐसा कोई नियम नहीं

Published By- Komal Sen

16 सितंबर से ईरान में शुरू हुआ हिजाब विवाद बढ़ता ही जा रहा है. ताजा मामले में न्यूयॉर्क में एक टीवी एंकर ने हिजाब पहनने से मना कर दिया. दरअसल, ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी का न्यूज चैनल सीएनएन से इंटरव्यू होने वाला था। उन्होंने एंकर के सामने हिजाब पहनकर इंटरव्यू लेने की शर्त रखी। एंकर ने ऐसा करने से मना कर दिया।

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की बैठक में भाग लेने के लिए ईरानी राष्ट्रपति रायसी इन दिनों न्यूयॉर्क में हैं। इस दौरान 21 सितंबर को इंटरनेशनल न्यूज चैनल सीएनएन में एंकर क्रिस्टीन एमनपौर से उनका इंटरव्यू होना था। राष्ट्रपति इब्राहिम ने क्रिस्टीन को हिजाब पहनने और उसका साक्षात्कार करने के लिए कहा। क्रिस्टीन ने राष्ट्रपति के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। उन्होंने कहा- यहां हिजाब पहनने का कोई नियम नहीं है। इस कारण इंटरव्यू नहीं हो सका।

एंकर क्रिस्टीन एक ईरानी नागरिक हैं


एंकर क्रिस्टीन एमनपोर ईरानी हैं। वह तेहरान में पली-बढ़ी। राष्ट्रपति का हिजाब पहनकर इंटरव्यू दिए जाने पर क्रिस्टीन ने कहा- जब मैं ईरान में रिपोर्ट करती थी तो वहां के कानून और रीति-रिवाजों का पालन करने के लिए हिजाब पहनती थी. अब मैं ऐसे देश में हूं जहां इंटरव्यू के लिए हिजाब पहनने का कोई नियम नहीं है। मैं किसी ईरानी अधिकारी के साथ साक्षात्कार के लिए हिजाब नहीं पहनूंगा। 1995 से मैंने कई लोगों का साक्षात्कार लिया है, लेकिन किसी ने मुझे हिजाब पहनने के लिए नहीं कहा है।

हिजाब का विरोध अस्वीकार्य
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने देश में हो रहे विरोध को उपद्रव फैलाने वाला बताया है। उन्होंने कहा- ईरान में अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन इस तरह विरोध करना अस्वीकार्य है।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker