छत्तीसगढ़
Trending

सरपंच और उसके बेटों ने पंच प्रतिनिधि को पीटा, थाने में शिकायत

बिलाईगढ़ । बिलाईगढ़ क्षेत्र के ग्राम पंचायत खजरी में पंच प्रतिनिधि के साथ सरपंच प्रतिनिधि व उनके बेटों द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया हैं। जहाँ घटना के बाद पीड़ित पंच और ग्रामीण महिलाएं थाना पहुँची और शिकायत की।

पंच मीना साहू व ग्रामीण महिलाओं का आरोप है कि खजरी पंचायत में मनरेगा के तहत नाली निर्माण कराया जा रहा, जिसमें सरपंच ने अपनी मनमानी करते हुए ग्रामवासियों से काम कराने के बाजाय जेसीबी से ही काम करवाया। जब ग्रामीण सुबह काम पर गए तो उन्हें काम में लेने से इंकार कर दिया और वापस भेज दिया। जिसके बाद आक्रोश होकर सभी ग्रामीण महिलाएं सरपँच के खिलाफ शिकायत करने जनपद पहुंचीं और मामले की शिकायत कि और सरपँच के खिलाफ कार्रवाई की माँग की। इधर ग्रामीणों की शिकायत सरपंच परिवार को रास नहीं आई और ग्रामीणों को बहकाकर जनपद ले जाने का हवाला देकर पंच प्रतिनिधि हेमलाल को सरपंच और उनके बेटों ने पीट दिया। मारपीट के घटना के बाद पीड़ित हेमलाल और ग्रामीण महिलाएँ थाना पहुँचकर उनकी शिकायत कि हैं।

वहीं महिलाओं ने आगे आरोप में कहाकि सरपंच द्वारा हमेशा मनमानी करते हुए जेसीबी से ही काम करवाया जाता हैं, किसी भी मजदूर को काम पर नहीं रखा जाता, हमेशा उनके ही साथियों को काम पर रखा जाता हैं। जबकि वास्तव में मनरेगा के तहत ग्रामीणों को रोजगार मुहैया कराने के ही उद्देश्य से मनरेगा का कार्य कराया जाता हैं।

बहरहाल अब देखना होगा कि इस मामलें में बिलाईगढ़ जनपद पंचायत के अधिकारी क्या कुछ कार्रवाई करते हैं और मारपीट के मामले में पुलिस क्या कार्रवाई करेगी।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker