स्वास्थ्य

Coronavirus In India: हाई अलर्ट पर भारत….

Coronavirus In India: चीन में कोरोना से हाहाकार के बीच भारत अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई आज साढ़े 11 बजे हाई लेवल मीटिंग

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Coronavirus Case In India : चीन में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले एक बार फिर वैश्विक चिंता का विषय हैं। भारत सरकार भी चीन के हालात को लेकर सतर्क है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज कोरोना पर हाई लेवल मीटिंग करेंगे.

‘अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य’ को ध्यान में रखते हुए मनसुख मंडाविया सुबह 11.30 बजे कोरोना महामारी पर बैठक करेंगे जिसमें स्वास्थ्य मंत्रालय से जुड़े कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक में आयुष मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय, फार्मेसी, बायोटेक्नोलॉजी मंत्रालय, आईसीएमआर के महानिदेशक राजीव बेहार, नीति आयोग के सदस्य समेत अन्य अधिकारी शामिल हो सकते हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से कहा…

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार (20 दिसंबर) को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को रिपोर्ट किए गए कोरोना मामलों के नमूने INSACOG (भारतीय SARS-CoV-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम) प्रयोगशाला में भेजने के लिए कहा ताकि यह पता चल सके कि कोई कोरोना वायरस नहीं है, नहीं नया संस्करण। वहीं, अगर कोई नया वेरिएंट सामने आता है तो उसे ट्रैक किया जा सकता है।

चीन में हाल बेहाल

दरअसल, चीन में कोरोना के हालात बेहद खराब हैं। महामारी विज्ञानियों का कहना है कि अगले 90 दिनों में चीन की 60 फीसदी आबादी कोरोना की चपेट में आ जाएगी. साथ ही यह भी कहा गया कि तेजी से फैल रहे संक्रमण से हजारों लोगों की मौत हो सकती है. चीन के कुछ वीडियो में अस्पताल के मुर्दाघर में लाशों का ढेर दिखा। लगभग बीस लाशें अचानक जमीन पर दिखाई दीं। जब मुर्दाघर भर गया, तो शवों को अस्पताल के गलियारे में ले जाया गया। इसी तरह शवदाह गृहों में शवों को ठिकाने लगाने में काफी समय लगता है।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker