स्वास्थ्य

UP Covid-19 Alert: यूपी में कोरोना को लेकर जारी हुआ हाई अलर्ट….

Uttar Pradesh COVID-19 Cases: देश में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर खतरे की घंटी बजा दी है. कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है. इस क्रम में अलर्ट मोड पर आई उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं.

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

UP Covid-19 Alert : पूरे भारत में फिर से तेजी से पैर पसार रहे कोरोना संक्रमण ने एक बार खतरे की घंटी बजा डाली है. इस कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों को टेंशन लेने के लिए मजबूर कर दिया है. इसी क्रम में अलर्ट मोड जारी कर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर बहुत सारे जरुरी दिशा निर्देश जारी किये है.

UP Covid-19 Alert
UP Covid-19 Alert

यूपी सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए कुछ बेहद जरुरी गाइडलाइन जारी करते हुए राज्य की सभी कोविड लैब को पूरी तरह से एक्टिव रहने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही कोरोना के सैम्पल्स की जीनोम सिक्वेंसिंग कराने का भी निर्देश जारी किया गया है.

अस्पतालों में इंतजाम चेक करने के निर्देश

योगी सरकार ने कोविड 19 गाइडलाइन में सभी इंटीग्रेटेड कोरोना सेंटर को तुरंत से एक्टिव करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही विदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच और मॉनेटरिंग को लेकर भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. UP Covid-19 Alert हेल्थ डिपार्टमेंट ने सभी बुजुर्गों और बच्चों को सभी भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से मन किया है.

यह भी पढ़े – http://bulandchhattisgarh.com/12745/mahashivrati-2024/ MahaShivrati 2024 : जानिए दुनिया के सबसे विशाल शिवलिंग होने के दावे का रहस्य्मयी सच…

हेल्थ डिपार्टमेंट का कहना है की सार्वजनिक स्थलों, दफ्तरों और बाजारों समेत दूसरी सभी भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने और नियम के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है. तो वही राज्य सरकार ने कोरोना हॉस्पिटलों में दवा, टेस्ट और ऑक्सीजन जैसी सभी सुविधाओं को चेक करने के निर्देश दिए है.

साथ ही डॉक्टर्स के साथ सभी पैरामेडिकल स्टाफ को भी तैनात कर दिया गया है. इसके अलावा बीच बीच में उच्च अधिकारीयों ने मोचक ड्रिल कर कोविड इंतजामों को चेक करने के लिए कहा गया है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़कर 176 हो गए

UP Covid-19 Alert
UP Covid-19 Alert

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़कर 176 हो गए हैं. जानकारी के अनुसार लखनऊ में 61, नोएडा में 31, गाजियाबाद में 26, अमरोहा में 9, ललितपुर में 6 और वाराणसी में कोविड के 5 नए केस मिले हैं. राज्य में अब कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 1,282 हो गई है. आपको बता दें कि 31 मार्च को 352 सक्रिय केस थे.

यह भी पढ़े – http://bulandhindustan.com/7945/chhattisgarh-news-2023/ Chhattisgarh News 2023: बेमेतरा हिंसा के विरोध में आज छत्तीसगढ़ बंद, रायपुर में भड़की भारी हिंसा…

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker