स्वास्थ्य

Covid 19 Update: फिर से बेकाबू हो रहा कोरोना, 24 घंटे में मिले इतने हज़ार केस…

भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) से हालात दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे हैं. देश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी के साथ फैल रहा है. यही वजह है कि केन्द्र, राज्य और स्वास्थ्य विभाग में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर हड़कंप मचा हुआ है.

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Covid 19 Update : कोरोना वायरस दिन-ब-दिन भारत में अपनी पकड़ और भी ज्यादा मजबूत करते जा रही है. पूरे देश में कोरोना का संक्रमण बहुत ही तेजी के साथ फैलता जा रहा है. इसी वजह है की केंद्र, राज्य और सभी स्वास्थ्य विभाग में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बहुत हड़कंप मचा है.

Covid 19 Update
Covid 19 Update

इसी के चलते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज सभी राज्यों की आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से कोरोना की मौजूदा स्थिति और सभी इंतजामों की समीक्षा करेंगे। वही, दूसरी तरफ कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटो में 6 हज़ार से भी ज्यादा केस सामने आये है.

Covid 19 Update
Covid 19 Update

कोरोना के ये सभी केस कल यानी गुरुवार के मुक़ाबले 13 प्रतिशत ज्यादा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से भी ये बताया गया कि भारत में Covid 19 Update मरीजों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है और केसो ने तो पिछले 6 माह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

यह भी पढ़े – http://bulandhindustan.com/7933/shivaji-maharaj/ Shivaji Maharaj : दैवत छत्रपति शिवाजी महाराज की श्रद्धांजलि पर, मराठा समाज रायपुर ने किया उन्हें नमन !!

राजधानी दिल्ली में मिल रहे है सबसे ज्यादा केस

आपको बता दे कि देश के जिन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं उनमें राजधानी दिल्ली, मुंबई, केरल, हिमाचल प्रदेश और अन्य कई राज्य भी शामिल हैं. कोरोना के केसों में आई तेजी के कारण भारत का डेली कोविड डेटा पिछले दिन से 20% से और अधिक बढ़ गया.

जो पिछले साल 22 सितंबर के बाद पहली बार सबसे ज्यादा है और 5,000 नए केस के आंकड़े को भी क्रॉस कर गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट की माने तो आज यानी शुक्रवार को देश में बीते एक दिन के भीतर कोरोना वायरस के 6050 नए केस दर्ज गिए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद बुलाई बैठक

Covid 19 Update
Covid 19 Update

कोरोना वायरस की इस भारी गंभीरता को इस बात से समझा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद दो बार इस पर अधिकारियों की बैठक भी बुला चुके हैं. इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कोरोना की वर्तमान स्थिति और व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए थे.

यह भी पढ़े – http://bulandchhattisgarh.com/12695/hanuman-jayanti-2023/ Hanuman Jayanti 2023 : इस चालीसा को पढ़े और खुश करे भगवान हनुमान को..

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker