अंतराष्ट्रीय

Pakistan Economy Crisis: पाकिस्तान में आर्थिक संकट के बीच आयी 1 नयी आपदा….

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अधिकारियों को गैस की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए कहा था कि इस प्रक्रिया पर पूरी निगरानी की जाएगी. इसमें कोई लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Pakistan Economy Crisis : पाकिस्तान में पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक ने का कहना है कि पाकिस्तान देश की सरकार अब 24 घंटे गैस की आपूर्ति नहीं कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक इस गंभीर आर्थिक संकट के बीच लोड-शेडिंग अब एक आम घटना बन गई है.

कैसे है शहरों के हालात??

गैस की जबरदस्त किल्लत से जूझ रहे इन शहरों के हालात पर मुसादिक मलिक ने कहा, ‘अब हम 24 घंटे गैस उपलब्ध नहीं करा सकते, क्योंकि अब हमारे पास भंडार कम हो गए हैं.’ हालांकि उन्होंने ये आश्वस्त किया कि सेहरी और इफ्तार के दौरान गैस लोड शेडिंग कम से कम ही की जाएगी.

Pakistan Economy Crisis
Pakistan Economy Crisis

मुसादिक मलिक ने यह भी कहा है कि वह गैस आपूर्ति के मुद्दे को हल करने के लिए कराची का दौरा करेंगे, जिसका हर दिन वहां के लोग सामना कर रहे हैं. मंत्री ने कहा, ‘अमीरों और गरीबों का गैस बिल अलग कर दिया गया है. और अमीरों को अब अधिक भुगतान करना होगा.’

बिजली संयंत्रों और उद्योगों को गैस आपूर्ति स्थगित

रिपोर्ट्स की माने तो इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अधिकारियों को गैस की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए उनसे कहा था कि इस प्रक्रिया पर पूरी निगरानी रखी जाएगी. इसमें कोई लापरवाही बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़े – http://bulandchhattisgarh.com/12706/covid-19-update-2/ Covid 19 Update: फिर से बेकाबू हो रहा कोरोना, 24 घंटे में मिले इतने हज़ार केस…

यह स्थिति सुई सदर्न गैस कंपनी के पिछले हफ्ते गैस की कम आपूर्ति के बीच बिजली संयंत्रों और उद्योगों को आपूर्ति स्थगित करने की घोषणा के बीच लाई गयी है. आपूर्ति में कमी के कारण पाइपलाइनों में गैस की मात्रा बेहद कम हो गई थी. इस पर कराची चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (केसीसीआई) ने कराची में गैस आपूर्ति की कमी पर तत्काल सरकारी कार्रवाई की मांग उठाई है.

यह भी पढ़े – http://bulandmedia.com/6358/ipl-2023/ IPL 2023: क्रिस गेल का बड़ा दावा, कहा- इन 2 घातक खिलाडियों के साथ RCB ले जाएगी ट्रॉफी..

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker