छत्तीसगढ़
Trending

80वीं महंत राजा सर्वेश्वर दास अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता

राजनांदगांव । मेजबान जिला हॉकी संघ को मेजर ध्यानचंद स्पोट्र्स कालेज सैफई इटावा के हाथों 3 के मुकाबले 6 गोल से पराजित होकर 80वीं महंत राजा सर्वेश्वर दास स्मृति अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में ही प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा। एक अन्य मैच में जीएसटी चेन्नई ने गंगपुर हॉकी उड़ीसा को रोमांचक मुकाबले में 3-2 गोल से पराजित किया।

दिग्विजय स्टेडियम समिति एवं आयोजन समिति के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में आज से प्रारम्भ हुई 80वीं महंत राजा सर्वेश्वर दास अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच एकतरफा रहा। जिसमें मेजबान हॉकी राजनांदगांव को मेजर ध्यानचंद स्पोट्र्स कालेज सैफई इटावा के हाथों 3 गोल के मुकाबले 6 गोल से पराजय का सामना करना पड़ा। मैच के प्ररांभ के पहले क्वाटर में 10वें मिनट में सैफई के कप्तान इरफान मोहम्मद ने गोल कर 1-0 से बढ़त बना ली। लेकिन 15वें मिनट में राजनांदगांव के प्रांजल यादव ने गोल कर स्थिति 1-1 गोल पर ला दी। इसके बाद दुसरे क्वाटर में राजनांदगांव के पियूष साहू के गोल से 2-1 की बढ़त बना दी। लेकिन इसके बाद मेजबान टीम के खिलाड़ी बिखरे-बिखरे से खेलने लगे, इसका फायदा सैफई के खिलाडिय़ों ने उठाते हुए एक के बाद एक 4 गोल जल्दी-जल्दी कर दिए। ये गोल 28वें मिनट में नितिश यादव 40वें मिनट में रोमिल पॉल 50वें मिनट में नितिश यादव व 53वें मिनट में प्रदीप यादव ने व 54वें मिनट में रोमिल पॉल ने गोल कर मैच 6-2 गोल पर ला दिया। वहीं मैच के अंतिम क्षणों में राजनांदगाव के प्रवीण यादव ने गोल करके अपनी टीम के हार के अंतर को 6-3 गोल पर ला लिया, मगर मेजबान को इस हार से स्पर्धा से बाहर होना पड़ा।

इसके पूर्व खेले गये पहले रोमांचक व संघर्षपूर्ण मैच में जीएसटी चेन्नई ने गंगपुर हॉकी एसोसिएशन उड़ीसा को 2 गोल के मुकाबले 3 गोल से पराजित किया। मैच में शुरूवाती दो क्वार्टर में दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी थी। तीसरे क्वार्टर में गंगपुर की टीम 24वें मिनट में मुकेश टेटे व 37वें मिनट में संदीप लकरा के गोल से 2-0 गोल से बढ़त बना ली थी। लेकिन इसके बाद जीएसटी चेन्नई के खिलाडिय़ों ने एक के बाद एक गंगपुर पर आक्रमण प्रारम्भ कर दिया और 43वें मिनट में जोसवा ने 54वें मिनट में सेल्वा कुमार ने गोल कर अपनी टीम को 2-2 गोल की बराबरी पर ला खड़ा किया। मैच का निर्णायक गोल मैच समाप्ति के 10 सेंकेड पूर्व 60वें मिनट मे चेन्नई के बालाजी ने गोल करते हुए अपनी टीम को 3-2 गोल से विजयश्री दिला दी।

आज के खेले पहले मैच में श्री राजेश जैन द्वारा प्रदत्त मैन-ऑफ-द-मैच का पुरस्कार जीएसटी चेन्नई के अरविंदर को और दूसरे मैच में नितीश यादव सेफई उत्तर प्रदेश को नगद पुरस्कार राशि प्रदान की गई।

आज के मैच-

पहला मैच दोपहर 12.30 बजे से एससीआर कोलकता विरूद्ध सुंदरगढ़ हॉस्टल

दूसरा मैच अपरान्ह 2 बजे से स्पोट्र्स कालेज सैफई विरूद्ध सेल राउरकेला

तीसरा मैच अपरान्ह 3.30 बजे से नवल टाटा जमशेदपुर विरूद्ध सीटीसी मुम्बई

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker