स्वास्थ्य

Covid 19: कोरोना को लेकर PM मोदी का बड़ा एलान

Coronavirus को लेकर PM मोदी ने देशवासियों को किया आगाह, सावधानियों को लेकर कही ये बात

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

PM Modi on Coronavirus: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (25 दिसंबर) मन की बात के 96वें एपिसोड को संबोधित करते हुए देशवासियों से बढ़ते कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर सतर्क रहने की अपील की. इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से बचाव के उपायों पर ज्यादा ध्यान देने की अपील की. आपको बता दें कि चीन और अमेरिका समेत कई देशों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इसे देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट पर है.

कोरोना को लेकर PM मोदी ने देशवासियों को किया आगाह

मन की बात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘आप भी दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस को बढ़ते हुए देख रहे हैं. इसलिए हमें मास्क और हाथ धोने जैसे बचाव के उपायों पर अधिक ध्यान देना चाहिए। यदि हम सावधान रहेंगे तो हम भी सुरक्षित रहेंगे और हमारे उल्लास में कोई बाधा नहीं आएगी।

समाप्त होने के कगार पर कालाजार: पीएम मोदी

मन की बात को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘आज मैं मन की बात के श्रोताओं को एक और चुनौती के बारे में बताना चाहता हूं जो अब खत्म होने की कगार पर है. यह चुनौती, यह रोग – ‘कालाजार’। सबके प्रयास से “कालाजार” नाम की यह बीमारी अब तेजी से खत्म हो रही है।

देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 3424

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश भर में पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 227 नए मरीज सामने आए, जिसके बाद देश में कुल सक्रिय कोरोनावायरस रोगियों की संख्या बढ़कर 3424 हो गई। पिछले 24 घंटों में मौतें हुई हैं, कोविड-19 से संक्रमित एक भी मरीज नहीं है और देश में कोरोना वायरस संक्रमण की सकारात्मकता दर 0.18% है।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker