छत्तीसगढ़
Trending

Chhattisgarh: सुपरहीरो सम्मान समारोह

सूरजपुर में आयोजित हुआ राज्य स्तरीय रक्तदाता सुपरहीरो एवं सामाजिक संस्थाओं का भव्य सम्मान समारोह.....

छत्तीसगढ़ राज्य में रक्तदान के क्षेत्र में विगत पिछले 13 वर्षों से कार्य कर रही सामाजिक संस्था “ॐ साईं रक्तदाता समिति” के द्वारा आज दिनाँक 11.12.2022 दिन रविवार को सूरजपुर जिले के भटगांव स्थित सर्वसमाज मांगलिक भवन में “छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय रक्तदाता सुपरहीरो सम्मान समारोह” का भव्य आयोजन किया गया।

आज के इस कार्यक्रम में सरगुजा संभाग में रक्तदान करने वाले रक्तदानी सुपरहीरोज के साथ ही साथ पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में रक्तदान एवं समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रहे अन्य समहू का भव्य सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य संपूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में रक्तदान एवं समाज कल्याण के क्षेत्र में कार्य कर रहे सभी सामाजिक संगठनों को एक छत के नीचे एक साथ संगठित करके उनके द्वारा किये गए कार्यों की क्या उपयोगिता है, साथ ही साथ इसको समाज तक कैसे पहुंचाया जाता है , यह बताया गया है, तथा इस कार्य को करने के लिए प्रेरित भी किया गया।

इस कार्यक्रम की शुरुवात समिति के भूषण प्रसाद सूर्यवंशी जी (अध्यक्ष), खेमसागर जी (सचिव), रवि साहू जी (पार्षद), सुनील भरद्वाज जी (अध्यक्ष, रायपुर), देवेंद्र श्रीवास्तव जी (सचिव) द्वारा दीप प्रज्जवलन और माल्यापर्ण कर किया गया। इसके बाद सम्मान करने की कड़ी को शरू किया गया। इसके साथ इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय खाघ मंत्री श्री अमरजीत भगत जी पधारे साथ ही इस कार्यक्रम की सरहाना करते हुए अंबिकापुर में भी ऐसे कार्यक्रम को करने का सुझाव दिए, तथा सभी सामाजिक संगठनों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में माननीय विधायक एवं सांसदीय सचिव (भटगांव) श्री पारसनाथ रजवाड़े जी आए, साथ ही उन्होंने सभी को उदबोधन करते हुए कहा की ॐ साई रक्तदातान समिति एक ऐसी समिति है जो की हमेशा 24X7 एक कॉल पर मदद के लिए हमेशा आणि सेवाएं देने के लिए तत्पर खड़े रहती हैं , तथा राज्य के किडसी भी स्थान पर कभी भी रकत की ज़रुरत पड़ने पर समय पर उपलब्धता को सुनिश्चित करती हैं।

इस कार्यक्रम में ॐ साईं रक्तदाता समिति के डायरेक्टर एवं संस्थापक श्री एम. वासुदेव राव जी (रायपुर) के सकुशल मागदर्शन और प्रेरणा एवं समिति के जरही भटगांव इकाई के अध्यक्ष श्री भूषण प्रसाद सूर्यवंशी जी के निगरानी और निर्देश में पूर्ण किया। ॐ साईं रक्तदाता समिति जरही भटगांव के अध्यक्ष श्री भूषण प्रसाद सूर्यवंशी जी के अनुसार इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न जगहों से आये 31 सामाजिक संगठनों एवं 125 रक्तदान करने वाले सुपरहीरोज को प्रतीक चिन्ह एवं सम्मान पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया और इस कार्यक्रम को सफल बनाया गया।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker