छत्तीसगढ़
Trending

छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा पर मचा बवाल

PUBLISHED BY : VANSHIKA PANDEY

छत्तीसगढ़ में अब नई सियासी बहस में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं. छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा को लेकर सियासी बयानबाजी ने बवाल का रूप ले लिया है. बीजेपी के प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबिन के बयान के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नाराजगी सामने आ गई है. उन्होंने भाजपा के लोगों को छत्तीसगढ़ की जनता का लुटेरा और शोषक बताया और महतारी का अपमान किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नितिन नबीन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा- क्या छत्तीसगढ़ भारत से बाहर है? हर राज्य का अपना गौरव है, अपनी संस्कृति है। छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा रायपुर में स्थापित है। आने वाले समय में इसे पूरे राज्य में लागू कर दिया जाएगा। हम छत्तीसगढ़ को महतारी यानी मां के रूप में देखते हैं। भारत माता की तरह छत्तीसगढ़ माता हमारे लिए है। वे एक ही नारा लगाते हैं और पूजा भी करते हैं।

सीएम ने आगे कहा कि यह छत्तीसगढ़ है, जो भारत माता की प्यारी बेटी है। जिस तरह से हम भारत माता का सम्मान करते हैं। छत्तीसगढ़ हमारी मां है, अब ये लोग (भाजपा नेता) इसका विरोध कर रहे हैं, इसलिए यह छत्तीसगढ़ के लोगों का विरोध है। बीजेपी यहां 15 साल तक सत्ता में रही और यहां की भाषा और संस्कृति को बढ़ाने के लिए कभी कोई काम नहीं किया। आज यहां 42 जनजातियां रहती हैं, कभी उनकी देखभाल नहीं की, आज हम अपनी संस्कृति को बढ़ा रहे हैं, इसलिए एक समस्या है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा- बीजेपी ने 15 साल तक लूटपाट और शोषण का काम किया. अब जॉगिंग करने वाले लोग अधिकार समझने लगे हैं, सभी कलाकार कह रहे हैं कि छत्तीसगढ़िया बहुत अच्छा है, इसलिए उनका पेट खराब हो रहा है। हमें छत्तीसगढ़िया होने पर गर्व है। नितिन नबिन को छत्तीसगढ़ की जनता से माफी मांगनी चाहिए। छत्तीसगढ़ी और छत्तीसगढ़ी महतारी का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker