छत्तीसगढ़
Trending

नीट पीजी के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी

रायपुर । नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) पीजी के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।आवेदन में हुई गलती को अभ्यर्थी 16 मई तक सुधार सकते हैं।

आवेदन में नाम, राष्ट्रीयता, ईमेल और मोबाइल के अलावा किसी भी जानकारी को बदला जा सकता है।

नेशनल बोर्ड ऑफ एजुकेशन इन मेडिसिन साइंस (एनबीईएमएस) की ओर से यह परीक्षा जून में आयोजित की जाएगी। इसके परिणाम 15 जुलाई को जारी होंगे। जानकारी के अनुसार मेडिकल कालेजों के पीजी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए नीट पीजी का आयोजन किया जाता है। छत्तीसगढ़ में रायपुर, बिलासपुर व भिलाई तीन जगहों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं देशभर में नीट पीजी के लिए 259 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

पिछली बार नीट पीजी के लिए 209030 छात्रों ने आवेदन किया था। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के छह सरकारी व दो निजी मेडिकल कालेजों में पीजी की कुल 405 सीटें हैं। इनमें 291 सरकारी और 114 निजी मेडिकल कालेजों की सीटें हैं। यहां अखिल भारतीय सेवा के प्रशासनिक, पुलिस, वन व अन्य संवर्गों के अधिकारियों से प्रतिभागी अपनी तैयारियों के संबंध में सीधा संवाद कर मार्गदर्शन प्राप्त कर सकेंगे।

पिछली यूपीएससी में चयनित युवा भी इस अवसर पर अपने अनुभव साझा करेंगे। हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले जिले के प्रतिभावान विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम में “मेधा सम्मान“ से सम्मानित किया जाएगा। यह आयोजन पूरी तरह से निःशुल्क है।

अभिभावक भी इसमें शामिल होकर अपनी जिज्ञासाएं साझा कर सकेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के के लिए सभी प्रतिभागियों को http://surl.li/toqke लिंक पर अपना पंजीयन कराना अनिवार्य होगा।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker