छत्तीसगढ़
Trending

गरीबों, पिछड़ा वर्ग के लोगो का अपमान करने राहुल निकाल रहे यात्रा : कौशिक

रायपुर । राहुल गांधी द्वारा न्याय यात्रा के दौरान दिए गए आपत्तिजनक बयानों पर आज आयोजित प्रेस वार्ता में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी जिस भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर चल रहे हैं, दरअसल वह नफरत फैलाने वाला एक काफिला है। अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने अनेक बार समाज को तोड़ने, जाति-पंथ और सामाजिक सौहार्द्र में विष घोलने एवं पिछड़ा, ग़रीब, वंचित, शोषित वर्गों को नीचा दिखाया है।

उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग, विशेषकर तेली समाज के प्रति राहुल गांधी खुलेआम अपनी नफ़रत प्रदर्शित कर रहे हैं। राहुल गांधी ने सबसे पहले ‘सारे मोदी चोर’ कहकर तेली समाज का अपमान किया जिसके लिए उन्हें सजा भी हुई। फिर उन्होंने यह कहा कि मोदी समाज सामान्य वर्ग में आता है। तेली समाज को चोर कहने के बाद राहुल गांधी का यह बयान तेली समाज को पिछड़ा वर्ग से बाहर करने का षड्यंत्र है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पिछड़ा वर्ग का मानने से इंकार करते हुए उन्हें सामान्य वर्ग का बताने के बाद अभी जो ताजा नफ़रती बयान राहुल गांधी ने दिया है, उसमें उन्होंने कहा है कि मोदी चाय बेचें, देश न बेचें। इससे पिछड़ा वर्ग, ख़ासकर तेली समाज के प्रति राहुल गांधी की घृणा का परिचय मिलता है।

राहुल गांधी के बयानों के ये कुछ नमूने हैं, जिनसे यह एकदम स्पष्ट हो जाता है कि पिछड़ा वर्ग के प्रति राहुल गांधी के दिल-ओ-दिमाग़ में केवल, और केवल नफ़रत भरी पड़ी है और वे पिछड़ा वर्ग को सार्वजनिक रूप से अपमानित करने और विशेषकर तेली समाज को नीचा दिखाने का काम बार-बार करते हैं। दरअसल, राहुल गांधी यह बर्दाश्त ही नहीं कर पा रहे हैं कि देश में पिछड़ा वर्ग का एक योग्य नेता प्रधानमंत्री के पद को सुशोभित कर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी को ‘चाय बेचें, देश नहीं’ की नसीहत देने के पीछे राहुल गांधी की यह विकृत राजनीतिक सोच भी सामने आ गई है कि वह देशभर में चाय बेचने वालों को देश बेचने वाला बता रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और तेली समाज के प्रति घृणा का परिचय देने वाले राहुल गांधी अब देश के ग़रीबी से जूझ रहे और मेहनत से स्वाभिमान से जीने का प्रयास कर रहे तमाम लोगों के प्रति भी अपनी नफ़रती सोच फैला रहे हैं, और उन्हें गाली देने का काम कर रहे हैं।

जो संघर्ष करके अपने बेहतर जीवन की ज़द्दोज़हद कर रहे हैं, उन ग़रीब शोषितों, वंचितों के प्रति राहुल गांधी घृणा का शर्मनाक प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के इस नफ़रत भरे राजनीतिक आचरण की निंदा करते हुए यह दो टूक कहना चाहती है कि छत्तीसगढ़ समेत देशभर में निवासरत पिछड़ा वर्ग के नागरिक एवं देश के सभी चाय बेचने वाले स्वाभिमानी सम्माननीय जन राहुल गांधी व उनकी कांग्रेस को इस बात के लिए क़तई माफ़ नहीं करेंगे। पिछड़ा वर्ग, ख़ासकर तेली समाज को लेकर राहुल गांधी के बयानों से समूचा देश शर्मसार है।

कौशिक ने कहा कि देश के संसाधनों को लूटकर भ्रष्टाचार का कीर्तिमान स्थापित कर, देश को बेचने का काम कांग्रेस ने किया है यह सारा देश जानता है माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में तो देश की अर्थव्यवस्था दसवें स्थान से पांचवें स्थान पर आ चुकी है और अब वह विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है।

पत्रकार वार्ता में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के साथ भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव और प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी भी उपस्थित थे।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker