छत्तीसगढ़
Trending

राजधानी के बकायादारों पर नगर निगम की सख्ती, वसूले 14 लाख रुपये

रायपुर । नगर निगम की टीम द्वारा राजस्व बकायादारों पर सीलबंद सहित अन्य नियमित कार्रवाई की जा रही है। रविवार को नगर निगम ने जोन क्र.-दो,तीन,चार और सात के बकायादारों से लगभग 14 लाख रुपये का बकाया राजस्व वसूला। वहीं, कुछ बकायादारों को एक-दो दिन में राशि जमा करने की चेतावनी दी गई है।

निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा के निर्देश पर सभी जोन कमिश्नर, राजस्व अधिकारी, जोन सहायक राजस्व अधिकारी लगातार बकायादारों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं राजस्व बकायादारों से अपनी इच्छानुसार निगम की बकायाराशि भुगतान करने की अपील भी की जा रही है। ताकि उनके खिलाफ जबरदस्ती वैधानिक कार्रवाई के तहत राजस्व वसूली की स्थिति न बने।
साढ़े चार लाख वसूली
जोन दो में नगर निगम बाजार विभाग की टीम ने फाफाडीह चौक के गिरीश भाई जेठी, रुक्मणि शुक्ला के ऊपर जब सीलबंद की कार्रवाई की तो उन्होंने बाजार विभाग को चार लाख 61 हजार 709 रुपये का सभी बकाया अदा कर दिया। इसके साथ ही एक बकायादार द्वारा बकाया अदा नहीं किए जाने पर दुकान को सीलबंद कर दिया गया। रविवार को जोन-2 राजस्व विभाग की टीम ने 10 लाख 47 हजार 330 रुपये वसूली की।

पांच लाख से ज्यादा बकाया पर हास्टल को किया सील

जोन क्र तीन के राजस्व विभाग की टीम ने लालबहादुर शास्त्री वार्ड 34 के क्षेत्र में जोन सहायक राजस्व अधिकारी महादेव रक्सेल राजस्व वसूली करने पहुंचे। इस दौरान भवन स्वामी राजकुमार नाजियानी द्वारा पांच लाख तीन हजार रुपये का बकाया नहीं दिए जाने पर उनका हास्टल पंचनामा कार्रवाई कर सील कर दिया गया।

जोन चार की तीन दुकानें की गईं सील

जोन चार के अंतर्गत वार्ड 46 की तीन दुकानों को सील कर दिया गया है। मोती बाग कांप्लेक्स में स्थित दुकान एक व दो पर 30-30 हजार रुपये और दुकान क्रमांक 52 पर 50 हजार रुपये का किराया बाकी है। नगर निगम राजस्व अधिकारी बलदाउ वर्मा ने सील बंद की यह कार्रवाई की।

मिन्नतों के बाद मात्र एक दिन का मिला समय

जोन सात के राजस्व विभाग की टीम ने शहीद चूड़ामणि नायक वार्ड 38 में कार्रवाई करते हुए पांच वर्षों का बकाया मौके पर वसूला। निगम ने बकायादार कृष्णा देवी, धनवंती देवी के व्यवसायिक परिसर पर जब सीलबंद की कार्रवाई की तो उन्होंने तत्काल दो लाख 88 हजार रुपये का चेक प्रदान कर दिया। वहीं, वार्ड 23 के क्षेत्र में अन्य दो बड़े बकायादार आरोग्य अमृततुल्य चाय और खान इमादुद्दीन के विरूद्ध सीलबंद की कार्रवाई जब की गई तो उन्होंने मिन्नतें करनी शुरू कर दी। इस दौरान निगम ने दोनों को सोमवार तक का समय प्रदान किया है। इनसे निगम को छह लाख 95 हजार रुपये का बकाया वसूलना है। यह कार्रवाई जोन कमिश्नर जसदेव सिंह बाबरा के नेतृत्व में सहायक राजस्व अधिकारी अमरनाथ साहू और राजस्व निरीक्षक संतोष द्वारा की गई।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker