छत्तीसगढ़
Trending

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह में विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन

रायपुर । राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 के दौरान अनुसूचित जाति विकास मंत्री रामविचार नेताम द्वारा बलरामपुर जिले के तातापानी में यातायात नियमों की वृहद् जानकारी से समाहित महोत्सव का शुभारंभ कर प्रदेश के समस्त नागरिकों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है।

बुधवार को राज्य के विभिन्न जिलों के 104 मुख्य प्रशिक्षकों को सड़क दुर्घटना की स्थिति में घायलों की सहायता, सुगम एवं सुरक्षित यातायात हेतु पहल तथा दुर्घटनाजन्य सड़कखण्डों के समीपवर्ती क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिये आयोजित मुख्य प्रशिक्षक सड़क सुरक्षा मितान के 2 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन इंस्टीट्यूट ऑफ ड्रायविंग एण्ड ट्रैफिक रिसर्च ग्राम तेन्दुआ नवा रायपुर में संजय शर्मा अध्यक्ष, अंतर्विभागीय लीड एजेंसी(सड़क सुरक्षा) के द्वारा पारितोषिक/प्रमाण पत्र वितरण के साथ संपन्न हुआ।

इस कार्यक्रम में प्रशिक्षित मुख्य प्रशिक्षकों द्वारा दुर्घटनाजन्य सड़कखण्डों के समीपवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले चिन्हित स्वयंसेवी मददगार/नेक व्यक्तियों, स्थानीय जन-युवाओं के नवयुवक मंडल, महिला मंडल, मितानिन, साक्षरता अनुदेशक, एन.सी.सी.,एन.एस.एस, भारत स्काउट एवं गाईड तथा सेवानिवृत्त शासकीय अधि./कर्मचारी, सामाजिक संस्थान के पदाधिकारी, भारत वाहिनी के साथी, शिक्षा मित्र आदि को जिला/ब्लॉक/ग्राम स्तर पर प्रशिक्षण दिया जायेगा। विश्वास है कि इससे सड़क दुर्घटनाओं एवं इससे होने वाली मृत्युदर में कमी आयेंग

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker