news / politics

Maharashtra Politics 2023: फडणवीस ने पवार पर कसा जबरदस्त तंज, कह दी ये बड़ी बात…

. हालांकि संजय राउत ने कहा कि अजित के नाम सबसे ज्यादा बार डिप्टी सीएम बनने का रिकॉर्ड है. ऐसे में ऐसा कौन है, जो मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहेगा.

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Maharashtra Politics 2023 : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सदस्य अजित पवार के राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभालने के लिए तैयार होने वाले बयान के एक दिन बाद ही भारतीय जनता पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि किसी के भी मुख्यमंत्री बनने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन हर कोई सीएम नहीं बन सकता है. इन्ही सब के बीच अजित पवार पर कटु टिप्पणियां करने वाले शिवसेना सांसद संजय राउत ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि एनसीपी नेता में सीएम बनने की क्षमता है.

हालांकि कांग्रेस पार्टी ने भी अजित पवार के बयान पर कटाक्ष किया कि उद्धव ठाकरे के साथ काम करना अधिक सुविधाजनक था, जबकि पृथ्वीराज चव्हाण के साथ काम करने का कोई विकल्प नहीं था. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, ‘अगर अजित पृथ्वीराज चव्हाण सरकार में नाखुश थे, तो उन्हें उसी समय मंत्रिमंडल छोड़ देना चाहिए था.’

हालांकि फडणवीस ने अजित को दी शुभकामनाएं

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्होंने अजित का बयान नहीं देखा है. इसके बाद उन्होंने कहा, ‘किसी नेता की मुख्यमंत्री बनने की इच्छा रखने में कुछ भी गलत नहीं है. कई लोग सीएम बनने की इच्छा रखते हैं, लेकिन हर कोई मुख्यमंत्री नहीं बन सकता. हम उन्हें (अजित) शुभकामनाएं ही दे सकते हैं.

यह भी पढ़े – http://bulandchhattisgarh.com/13212/team-india-squad/ Team India Squad: IPL 2023 में हिट होकर इस दिग्गज ने की टीम इंडिया में वापसी…

Maharashtra Politics 2023
Maharashtra Politics 2023

मुझे नहीं पता कि महा विकास अघाड़ी में क्या चल रहा है.’ गौरतलब है कि अजित पवार ने एक कार्यक्रम में कहा था कि उन्हें मुख्यमंत्री बनने के लिए 2024 के राज्य चुनावों का इंतजार नहीं करना है. उन्होंने अक्षरशः कहा, ‘2024 ही क्यों, अब भी हम Maharashtra Politics 2023 इस पद के लिए तैयार हैं.

2004 में जनता ने जो सीटें जिताई. उसके लिहाज से एनसीपी को मुख्यमंत्री का पद मिलना चाहिए था लेकिन राजनीति में कई फैसले शीर्ष नेतृत्व द्वारा लिए जाते हैं. पार्टी में अनुशासन बनाए रखा जाता है इसलिए हम वही सुनते हैं जो नेतृत्व कहता है.’

संजय राउत भी आए अजित के समर्थन में

Maharashtra Politics 2023
Maharashtra Politics 2023

गौरतलब है कि अजित पवार का यह बयान काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि राजनीतिक गलियारों में उनके भाजपा के साथ घनिष्ठता की बेहद व्यापक चर्चा हो रही है. हालांकि संजय राउत ने कहा कि अजित के नाम सबसे ज्यादा बार डिप्टी सीएम बनने का रिकॉर्ड है. ऐसे में ऐसा कौन है, जो मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहेगा. अजित कई सालों से Maharashtra Politics 2023 राजनीति में हैं और सालों तक मंत्री भी रहे. सबसे ज्यादा बार डिप्टी सीएम रहने का रिकॉर्ड उनके नाम है. इसलिए सभी सोचते हैं कि उन्हें मुख्यमंत्री बनना चाहिए. उन्हें मेरी शुभकामनाएं.

यह भी पढ़े – http://bulandmedia.com/6593/ipl-2023-3/IPL 2023: LSG को लगा बड़ा झटका, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान…

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker