खेल

Team India Squad: IPL 2023 में हिट होकर इस दिग्गज ने की टीम इंडिया में वापसी…

उन्होंने कहा,जब आप माही भाई (धोनी) की कप्तानी में खेलते हो तो आपको कई चीजें सीखने का मौका मिलता है. एक बल्लेबाज और क्रिकेटर होने के नाते आप ...........

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Team India Squad : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. 15 सदस्यीय टीम की कमान रोहित शर्मा को दे दी गई है. टीम में 5 तेज गेंदबाज, 3 स्पिनर, 1 विकेटकीपर और 6 बल्लेबाजों को जगह मिली है. इंडिया टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को ही टीम में जगह नहीं दी गई है. उनकी जगह टीम के अनुभवी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे को शामिल किया गया है. अजिंक्य रहाणे को आईपीएल-2023 में धमाकेदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. वह करीब 15 महीने के बाद टीम इंडिया में वापसी किए हैं.

टीम ऑस्ट्रेलिया से होगा सामना

WTC का फाइनल 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल में खेले जाने वाला है. बता दे की टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने अपने आक्रामक तेवरों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) Team India Squad में इस बार सभी को बेहद चौंकाया है. रहाणे ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ रविवार को 29 गेंदों पर 71 रन की तूफानी पारी खेली, जिससे चेन्नई ने यह मैच 49 रन से जीता. यह इस सत्र में उनका दूसरा अर्धशतक था.

15 महीने बाद मिली टीम में वापसी

Team India Squad
Team India Squad

इस 34 वर्षीय बल्लेबाज को नीलामी में चेन्नई ने उनके आधार मूल्य 50 लाख रुपए में खरीदा था. इसके बाद आईपीएल में शानदार फॉर्म का इनाम तो रहाणे को मिल ही गया है. वहीं भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी के दरवाजे भी खुल गए हैं. भारत की तरफ से उन्होंने अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 2016 में खेला था जबकि 2018 के बाद से उन्होंने कोई वनडे नहीं खेला है.

यह भी पढ़े – http://bulandchhattisgarh.com/13163/saawan-2023/ Saawan 2023: क्या आप शिवलिंग पर जल सही तरीके से चढ़ाते है, जानिये क्या है इसका सही तरीका…

कैसा रहा है रहाणे का टेस्ट करियर

अंजिक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए 82 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 38.52 की औसत से 4931 रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 188 का रहा है. रहाणे के नाम 12 शतक और 25 अर्धशतक हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. 

रहाणे फॉर्म में वापसी का श्रेय धोनी को देते हैं

आईपीएल-2023 में केकेआर के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी के बाद क्रिकेटर अंजिक्य रहाणे ने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को श्रेय देते हुए यह कहा कि उन्हें केवल मौके की जरूरत थी और भारत के विश्वकप विजेता कप्तान ने उन्हें Team India Squad फॉर्म में वापसी के लिए यह बड़ा मौका दिया.

उन्होंने कहा,जब आप माही भाई (धोनी) की कप्तानी में खेलते हो तो आपको कई चीजें सीखने का मौका मिलता है. एक बल्लेबाज और क्रिकेटर होने के नाते आप हमेशा आगे बढ़ना चाहते हो. रहाणे ने कहा, टर्निंग प्वाइंट यह रहा कि मुझे खेलने का मौका मिला. जब चेन्नई सुपर किंग्स ने मुझे खरीदा तो मैं वास्तव में बहुत खुश था. उन्होंने मुझे खुद को अभिव्यक्त करने का मौका दिया.

भारतीय टीम इस प्रकार

Team India Squad
Team India Squad

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, मो. सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

यह भी पढ़े – http://bulandhindustan.com/8165/insulin-plant-for-diabetes/ Insulin Plant For Diabetes: डायबिटीज में जरूर खाये 1 इन्सुलिन का पत्ता, जाने क्या है इसके फायदे..

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker