news / politics

दिग्विजय सिंह लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव..

Published By- Komal Sen

कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में लगातार नए नाम जुड़ रहे हैं। अब इस दौड़ में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिल हो गया है। वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल दिग्विजय सिंह गुरुवार शाम तक दिल्ली लौट आएंगे और शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या दिग्विजय सिंह को गांधी परिवार का समर्थन हासिल है. फिलहाल तस्वीर साफ नहीं है कि अशोक गहलोत चुनाव लड़ेंगे या नहीं. वहीं शशि थरूर ने साफ कर दिया है कि वह 30 सितंबर को दोपहर 12:30 बजे राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे.

दरअसल, रविवार से पहले माना जा रहा था कि अशोक गहलोत को अध्यक्ष पद के लिए गांधी परिवार से समर्थन है और चुनाव की स्थिति में ही उनकी जीत होगी. अशोक गहलोत को लेकर पूरा मामला तब पलट गया जब राजस्थान के 82 विधायकों ने सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने के खिलाफ इस्तीफा दे दिया. इसके बाद से राजस्थान में कोहराम मचा हुआ है. कहा गया कि इस कृत्य को गांधी परिवार ने अपमान के रूप में देखा।

गहलोत की सोनिया से मुलाकात के बाद होगा कोई बड़ा ऐलान

फिलहाल अशोक गहलोत आज शाम तक दिल्ली पहुंचने वाले हैं और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि इसके बाद राजस्थान में मुख्यमंत्री और राष्ट्रपति पद को लेकर कोई बड़ा ऐलान हो सकता है. अशोक गहलोत चाहते हैं कि राष्ट्रपति बन भी जाएं तो राजस्थान के सीएम बने रहें वरना उनके किसी करीबी को कुर्सी दे दी जाए। वह नहीं चाहते कि उनकी जगह सचिन पायलट को सीएम बनाया जाए।

सोनिया से मिलेंगे गहलोत, दिल्ली में पहले से मौजूद पायलट

बता दें कि एक तरफ अशोक गहलोत दिल्ली आ रहे हैं, वहीं सचिन पायलट राजधानी में पहले से मौजूद हैं. कहा तो यह भी जा रहा है कि गांधी परिवार अशोक गहलोत से नाराज है, लेकिन उनके खिलाफ कोई बड़ा फैसला नहीं लेना चाहता. ऐसे में उन्हें राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने और सीएम को लेकर फैसला सोनिया गांधी पर छोड़ने के लिए राजी किया जा रहा है.

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker