अंतराष्ट्रीय
Trending

अमेरिका में एयर रेस के दौरान हुआ हादसा..

एयर रेस के दौरान हुआ हादसा, पायलट की मौत; 2011 में हुए इस हादसे में 11 लोगों की जान चली गई

Published By- Komal Sen

अमेरिकी राज्य नेवादा में एक जेट क्रैश। इस हादसे में पायलट की मौत हो गई। हादसा एसटीआईएचएल नेशनल चैंपियनशिप एयर रेस (रेनो एयर रेस) के दौरान हुआ। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है

रेस ऑपरेशन किए गए सस्पेंड
रेनो एयर रेसिंग एसोसिएशन के चेयरमैन और सीईओ फ्रेड टेलिंग ने कहा- इस एयर रेसिंग इवेंट में 152 जेट्स ने हिस्सा लिया। 156 पायलट मौजूद थे। एयर रेसिंग के तीसरे लैप के दौरान एक भयानक हादसा हुआ। इसमें पायलट की मौत हो गई। हादसा कैसे हुआ इसका कारण अभी पता नहीं चल पाया है। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और संघीय उड्डयन प्रशासन दुर्घटना की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने कहा- हादसे के बाद बाकी सभी जेट विमानों की लैंडिंग कराई गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। 2022 के लिए सभी रेस संचालन निलंबित कर दिए गए हैं। हम दुर्घटना में मारे गए पायलट के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं।

2014 में सेवानिवृत्त एयरफोर्स पायलट की मृत्यु हो गई
यह पहली बार नहीं है जब रेसिंग के दौरान कोई हादसा हुआ हो। ऐसी ही एक घटना 2011 में रेनो एयर रेस के दौरान हुई थी। संतुलन खोने के बाद एक जेट दर्शकों से टकरा गया था।

हादसे में पायलट समेत 11 लोगों की मौत हो गई। 60 से अधिक लोग घायल हो गए। 2014 में, एक जेट दोषपूर्ण पंखों के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें एयरफोर्स के एक रिटायर्ड पायलट की मौत हो गई थी। हादसों को देखते हुए पायलटों और दर्शकों की सुरक्षा को लेकर रेसिंग एसोसिएशन पर कई सवाल उठ रहे हैं।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker