news / politics

“भारत जोड़ो” यात्रा से जुड़ने का ऐलान..

आनंद शर्मा ने लिखा, 'भारत जोड़ी यात्रा भारत के समावेशी लोकतंत्र को कायम रखने, लोगों को अन्याय, असमानता और असहिष्णुता के खिलाफ एकजुट करने का मिशन है। साथ ही यह राष्ट्रीय एकता के लिए एक प्रतिबद्धता है।

Published By- Komal Sen

कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा बुधवार शाम से शुरू होने जा रही है. इस बीच जी-23 समूह के नेता आनंद शर्मा ने भी यात्रा में शामिल होने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जब वह हिमाचल प्रदेश आएंगे तो यात्रा में शामिल होंगे। बुधवार से शुरू होने वाली यात्रा 150 दिनों में कन्याकुमारी से श्रीनगर तक के मार्ग को कवर करेगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद शर्मा ने यात्रा के प्रति एकजुटता व्यक्त की। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी को बधाई भी दी है। उन्होंने लिखा, ‘भारत जोड़ी यात्रा भारत के समावेशी लोकतंत्र को कायम रखने, लोगों को अन्याय, असमानता और असहिष्णुता के खिलाफ एकजुट करने का मिशन है। साथ ही यह राष्ट्रीय एकता के लिए एक प्रतिबद्धता है।

उन्होंने आगे लिखा, ‘जम्मू-कश्मीर के रास्ते में जब यात्रा मेरे गृह राज्य हिमाचल के पास पहुंचती है तो मैं इसमें शामिल होने की तैयारी कर रहा हूं.’ शर्मा ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस संचालन समिति के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही उन्होंने ‘अपमानित’ होने की बात भी कही थी।

थरूर ने भारत जोड़ो और कांग्रेस जोड़ो को समझाया

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को कहा कि पार्टी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की महत्वाकांक्षी ‘भारत जोड़ी यात्रा’ नेताओं के बीच असंतोष और पार्टी छोड़ने को लेकर चल रहे मंथन के बीच ‘कांग्रेस जोड़ी’ के उद्देश्य को भी हासिल कर लेगी. और यह पार्टी के पुनरुद्धार में मदद कर सकता है। कहा जा रहा है कि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं। थरूर ने उम्मीद जताई कि कई नेता आगामी चुनाव लड़ेंगे और जोर देकर कहा कि उन्होंने अपनी उम्मीदवारी को न तो स्वीकार किया है और न ही इनकार किया है।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker