राज्यों में
Trending

महिला पुलिसकर्मी से दोस्ती पड़ी महँगी

Published By- Komal Sen

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में अनुशासनहीनता पर पुलिस कप्तान इतना भड़क गया कि उसने थाना अध्यक्ष समेत पांच लोगों को तुरंत हटा दिया. इस कार्रवाई से पूरे जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। बरेली के बहेरी थाने में दो पुलिसकर्मियों ने आपस में मारपीट की तो एक ने दूसरे पर फायरिंग कर दी. चर्चा है कि यह झगड़ा मामूली बात को लेकर हुआ है। बताया जाता है कि थाने में तैनात महिला आरक्षक से दोस्ती के चलते दोनों जवानों के बीच अनबन हो गई। इसी वजह से पूर्व में भी जवानों के बीच मारपीट हो चुकी है। इस बार मामला इतना बढ़ गया कि एक पुलिसकर्मी ने दूसरे पुलिसकर्मी पर पुलिसकर्मी की सरकारी पिस्टल से गोलियां चला दीं. गोली फर्श पर जा लगी।

हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि भ्रष्टाचार को लेकर बरेली के एसएसपी की सख्ती के चलते अवैध कमाई के कई चैनल बंद कर दिए गए. टेंपो स्टैंड से कमाई भी ठप हो गई है। घटती अवैध कमाई के बीच बढ़ते लालच को लेकर पुलिसकर्मियों में मारपीट हो गई। घटना की वजह इलाके में वसूली राशि के बंटवारे को भी बताया जा रहा है. हकीकत और चर्चाओं के बीच पुलिस ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है।

गनीमत रही कि फायरिंग की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। सुबह तक थाने में पुलिस कर्मियों ने मामले को दबा रखा था, लेकिन मंगलवार सुबह तक थाने के बाहर सूरज की पहली किरण को लेकर चर्चा ही निकली. सुबह तक कप्तान के पास खबर पहुंच गई।

बरेली के कप्तान सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को जब खबर मिली तो उन्होंने तुरंत मामले की जांच कराई। इसके बाद उन्होंने पुलिस महकमे पर बड़ी कार्रवाई की. एसएचओ और क्राइम इंस्पेक्टर समेत 5 लोगों को सस्पेंड करने की सूचना है. सीओ बहेरी को हटा दिया गया है।

हालांकि इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। बताया जा रहा है कि इस घटना की जानकारी क्षेत्र के सीओ को भी नहीं थी. इससे नाराज कैप्टन ने सीओ पर कार्रवाई भी की. बहेड़ी थाना प्रभारी सत्येंद्र भड़ाना, अपराध निरीक्षक और पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. बरेली में पहली बार ऐसा मामला सामने आया है जब इस तरह की घटना थाने के अंदर ही हुई।

बता दें कि इससे पहले भी बरेली के सुभाष नगर थाने में एक महिला कांस्टेबल की इंस्पेक्टर से झड़प होने की बात सामने आ चुकी है. एक महिला कांस्टेबल ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की थी कि उसकी वरिष्ठ महिला कांस्टेबल द्वारा उत्पीड़न किया जा रहा है।

इन सबके बीच सांसद वरुण गांधी का एक पत्र वायरल हो रहा है. पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी ने थाना प्रभारी सत्येंद्र भड़ाना की शिकायत बहेड़ी के जनप्रतिनिधियों, क्षेत्रवासियों और जिला पंचायत सदस्यों आदि से की है. सांसद ने मामले का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और मुख्य पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर पूरी घटना से अवगत कराया है. उन्होंने कार्रवाई करने को कहा है। चर्चा यह भी हो रही है कि जल्द ही इस मामले में अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है.

फिलहाल पुलिस अधिकारियों ने इस मुद्दे पर मीडिया से दूरी बना ली है, लेकिन कैप्टन सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के दोषियों पर सख्त कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker