राज्यों में
Trending

इस देश में युवाओं को रोज़गार नहीं मिल सकता : राहुल गांधी

दमोह । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान दाहोद में कहा कि इस देश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल सकता। केंद्र की एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा मुद्दा है हिंदुस्तान में बेरोज़गारी। इस देश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल सकता। ये सच्चाई है। पहला मुद्दा बेरोजगारी और दूसरा मुद्दा महंगाई।

राहुल गांधी ने एक बार फिर यहां अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मौजूदगी नहीं होने का ज़िक्र किया। उन्होंने आरोप लगाया कि आपने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा देखी, सब ने देखा, राष्ट्रपति वहां दिखीं क्या? उन्होंने क्या गलती की? आदिवासी हैं इसलिए अंदर जाने नहीं दिया। अंदर सिर्फ़ आरएसएस वाले थे, आपने वहां कोई किसान देखा, मजदूर देखा, पिछड़ा, दलित आदिवासी देखा? पूरा का पूरा बॉलीवुड था, एक भी गरीब देखा आपने?

वहीं, राजस्थान में राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में 30 लाख सरकारी वैकेंसी हैं। हमारी सरकार बनने पर पहला काम यही होगा कि ये भर्तियां हों।

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, “हम तुम्हारी सालाना 1 लाख रुपये की ‘पहली नौकरी पक्की’ करने जा रहे हैं। हमारी यह ऐतिहासिक योजना बेरोज़गारी की बीमारी का हमेशा के लिए इलाज है। कांग्रेस सरकार ‘राइट टू अप्रेंटिस एक्ट’ बनाकर 25 साल से कम उम्र के हर ग्रेजुएट और डिप्लोमाधारी को सरकारी या निजी संस्थान में एक साल अप्रेंटिसशिप का मौका देगी, जिसके लिए प्रतिवर्ष एक लाख रुपए का स्टाइपेंड मिलेगा।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker