mythology / history

Mysterious Lake: कहानी 1 ऐसे श्रापित झील कि, जिसका पानी पीते ही हो जाती है मौत…

स्थानीय लोगों के मुताबिक, प्राचीन समय में यहां से गुजर रहे एक कोढ़ी को यहां रहने वाले लोगों ने खाना खिलाने और आश्रय देने से मना कर दिया था, जिसके बाद वह उन लोगों को श्राप देकर उस झील में घुस गया और गायब हो गया।

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Mysterious Lake : इस पूरी दुनिया में ऐसी कई खतरनाक झीलें हैं, जिनके रहस्य को आज तक कोई नहीं जान पाया है, और न इसके रहस्य को कोई सुलझा पाया। कुछ इसी तरह का ही एक खतरनाक झील दक्षिण अफ्रीका के लिंपोपो प्रांत में पाया जाता है, जिसे फुन्दूजी झील के नाम से जाना जाता है। इस झील को रहस्य्मयी इसलिए कहा जाता है क्युकी लोगो का मानना है कि इस झील का पानी जो भी पी ले, वो जिंदा नहीं बचता है। बहुत जल्द ही उसकी मौत हो जाती है।

क्या है इसके श्राप की कहानी??

स्थानीय लोगों की माने तो, प्राचीन समय में यहां से जा रहे एक कोढ़ी व्यक्ति को यहां रहने वाले लोगों ने खाना खिलाने और आराम करने के लिए आश्रय देने से मना कर दिया था, जिसके बाद वह उन लोगों को श्राप देता है और उस झील में घुसकर बड़े ही रहस्यमयी तरीके से कही गायब हो जाता है.

यह भी पढ़े – http://bulandchhattisgarh.com/12504/raipur-breaking-news/ Raipur Breaking News : एजाज ढेबर के अवैध ठिकानों का हुआ पर्दाफाश !!

झील से आती है खौफनाक आवाजें, Mysterious Lake:

Mysterious Lake
Mysterious Lake

इसके बाद से ही ऐसा कहा जाने लगा कि झील के अंदर से सुबह-सुबह ड्रम बजाने की आवाजें, जानवरों और कई लोगों की खौफनाक चीखें सुनाई पड़ती हैं। Mysterious Lake स्थानीय लोगों के बीच एक मान्यता ये भी है कि इस झील की रक्षा पहाड़ों पर रहने वाला एक विशालकाय अजगर करता है, Mysterious Lake: जिसे खुश करने के लिए हर साल वेंदा आदिवासी एक नृत्य उत्सव का आयोजन करते हैं, Mysterious Lake जिसमें इस आदिवासी समाज की कुंवारी लड़कियां नाचती हैं।

कैसे हुआ इस झेल का निर्माण??

Mysterious Lake: कहा जाता है कि इस झील का निर्माण प्राचीन समय में भूस्खलन के कारण मुटाली नदी का बहाव रुक जाने से हुआ था। अब सबसे बड़े रहस्य की बात तो ये है की इस नदी का पानी तो बिल्कुल साफ है, तो आखिर इसमें ऐसा क्या है, जिसे पीते ही लोगों की मौत हो जाती है।

जांचकर्ताओं को होती है दिक्क्त

आपको बता दें कि इस झील के पानी का रहस्य जानने के लिए बहुत बार कोशिश की गई, लेकिन हर बार जांचकर्ताओं को मुँह की खानी पड़ी. कहा जाता है की साल 1946 में इस झील के पानी की सच्चाई जानने के लिए एंडी लेविन नाम का एक व्यक्ति वहाँ आया था। उसने वहां के पानी और कुछ पौधे के Mysterious Lake: सैंपल लिए और वहां से चल दिया, लेकिन अचानक से वह रास्ता भटक गया। ऐसा उसके साथ एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ।

Mysterious Lake
Mysterious Lake

आपको बता की एंडी लेविन ने जब पानी और पौधा को फेंक दिया, तब जाकर उसे कही सही रास्ता दिखाई दिया। हालांकि, एक हफ्ते के बाद ही उसकी मौत हो गई। Mysterious Lake: इस रहस्य्मयी झील का पानी आज भी सभी लोगों के लिए रहस्य ही बना हुआ है। अधिकांश लोग इस झील के खतरनाक पानी के पीछे किसी जहरीली गैस का उत्सर्जन बताते हैं, लेकिन इसका कोई पुख्ता सबुत अब तक नहीं मिल पाया है।

यह भी पढ़े – http://bulandmedia.com/6326/chatrapathi-film-poster/ Chatrapathi Film Poster: ‘छत्रपति’ के 1 पोस्टर ने मचाया तहलका, ये साउथ एक्टर करेगा बॉलीवुड में डेब्यू..

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker