news / politics

Amit Shah on Adani: गौतम अडानी के मामले में अमित शाह ने दिया 1 बड़ा बयान…

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीते दिन जांच एजेंसियों की जांच और अदाणी मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी। शाह ने कहा कि सीबीआई और ईडी जैसी जांच एजेंसियां निष्पक्ष रूप से काम कर रही हैं और दो को छोड़कर सभी मामले यूपीए सरकार के दौरान दर्ज किए गए थे।

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Amit Shah on Adani : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दूसरे दिन जांच एजेंसियों और अडानी मामले पर खुलकर बात की. शाह ने कहा कि सीबीआई और ईडी जैसी जांच एजेंसियां ​​ईमानदारी से काम कर रही हैं और यूपीए सरकार के दौरान दो को छोड़कर सभी मामले दर्ज किए गए थे। शाह ने शुक्रवार को कॉन्क्लेव के दौरान कहा कि विपक्षी नेताओं के सभी आरोप बेबुनियाद हैं और अगर उन्हें जांच एजेंसियों के काम पर संदेह है तो वे उन्हें अदालत में चुनौती दे सकते हैं.

कांग्रेस नेता ने ही जांच करने को कहा

Amit Shah on Adani
Amit Shah on Adani

2017 के उत्तर प्रदेश चुनावों का एक किस्सा सुनाते हुए शाह ने कहा कि यह केवल एक वरिष्ठ महिला कांग्रेस नेता थीं जिन्होंने उनसे जांच करने के लिए कहा था। शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता ने कहा था कि अगर वह भ्रष्टाचार में शामिल थे तो जांच क्यों नहीं हुई। Amit Shah on Adani ने कहा कि अब कुछ कार्रवाई की गई है, वे हलचल मचा रहे हैं।

ज्यादातर मामले UPA शासन में हुए दर्ज

गृह मंत्री ने आगे कहा कि ये जांच एजेंसियां ​​कोर्ट से ऊपर नहीं हैं और किसी भी नोटिस, एफआईआर और चार्जशीट को कोर्ट में चुनौती दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि कोर्ट जाने की बजाय बाहर चिल्ला क्यों रहे हैं? मैं लोगों से पूछना चाहता हूं कि अगर किसी पर भ्रष्टाचार का आरोप है तो उसकी कोई जांच नहीं होनी चाहिए. शाह ने यह भी बताया कि दो को छोड़कर, ये सभी मामले यूपीए शासन के दौरान दर्ज किए गए थे, न कि भाजपा सरकार के दौरान।

यह भी पढ़े –http://bulandchhattisgarh.com/12178/cyclone-freddy/ Cyclone Freddy: अफ्रीकी देश में तबाही मचा रहा ये चक्रवात, 300 लोगो की हो चुकी है मौत…

कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के मामलों को दबाने की कोशिश की

कॉन्क्लेव के दौरान, शाह ने कहा कि जब कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के 10 साल के दौरान 12 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप सामने आए, तो सरकार ने स्थिति को शांत करने के लिए सीबीआई के माध्यम से मामला दर्ज किया। उन्होंने कहा कि अगर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला आता है तो ईडी इसकी जांच करने के लिए बाध्य है.

Amit Shah on Adani
Amit Shah on Adani

जब शाह से सरकार के इस दावे के बारे में पूछा गया कि जांच एजेंसियां ​​विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही हैं, Amit Shah on Adani तो गृह मंत्री ने कहा कि इन नेताओं को अदालत जाने से कौन रोक रहा है? उनके पास पार्टी में हमसे बेहतर वकील हैं।

अदाणी मामला सुप्रीम कोर्ट में, कोर्ट में सबूत दे विपक्ष

अडानी समूह की जांच के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सेवानिवृत्त न्यायाधीशों की दो सदस्यीय समिति गठित की है और सभी को जाना चाहिए और उनके पास जो भी सबूत हैं उन्हें जमा करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर कोई गलती हुई है तो किसी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। न्यायिक प्रक्रिया में सभी को विश्वास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को निराधार आरोप नहीं लगाने चाहिए क्योंकि वे लंबे समय तक जारी नहीं रह सकते।

यह भी पढ़े – http://bulandhindustan.com/7694/pakistan-crisis-2023/ Pakistan Crisis 2023: समर्थकों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़प से जंग का मैदान बना इमरान का घर…

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker