स्वास्थ्य
Trending

Wedding Skin Care Mistakes: जाने कैसे 1 गलती पड़ सकती है भारी??

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Wedding Skin Care Mistakes: शादी का दिन हर किसी के लिए खास होता है। इस खास मौके के लिए दूल्हा-दुल्हन दोनों ही खूब तैयारी करते हैं। कपड़े, ज्वैलरी, शूज से लेकर मेकअप और बालों तक का ये पूरा ख्याल रखती हैं। ताकि शादी के हर फंक्शन में सबकी निगाहें आप पर टिकी रहें। लेकिन अट्रैक्टिव दिखने के लिए अक्सर पुरुष और महिलाएं ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जो शादी के दिन पूरे लुक को खराब कर देती हैं।
आइए जानते हैं कि शादी से महज एक या दो दिन पहले आपको कौन से ब्यूटी ट्रीटमेंट नहीं कराने चाहिए।

फेशियल

चेहरे पर निखार और प्राकृतिक निखार के लिए चेहरे का होना बेहद जरूरी है। शादी से ठीक पहले शादी का पूरा पैकेज शामिल है। जिसमें चेहरे की देखभाल शामिल है। लेकिन शादी से एक या दो दिन पहले कभी भी फेशियल नहीं कराना चाहिए। कई बार केमिकल और तरह-तरह की क्रीम की वजह से चेहरे पर रैशेज, इरिटेशन और पिंपल्स आ जाते हैं। सभी चेहरे के कॉस्मेटिक उपचार लगभग एक सप्ताह पहले किए जाने चाहिए और त्वचा को आराम करने देना चाहिए। इससे चेहरे पर प्राकृतिक चमक बनी रहती है।

RELATED ARTICLE : bulandhindustan.com/6839/sidharth-malhotra/ Sidharth Malhotra : सिद्धार्थ-कियारा फरवरी में करेंगे शादी

बालों में कलर

Wedding Skin Care Mistakes
Wedding Skin Care Mistakes

अक्सर, एक दुल्हन को अपनी शादी के दिन एक अलग लुक के लिए आखिरी समय में हाइलाइट्स या बालों का रंग मिलना शुरू हो जाएगा। इस तरह की गलती आपका खास दिन बर्बाद कर सकती है। कलर डैमेज न सिर्फ बालों को डैमेज कर सकता है, बल्कि पूरे लुक को खराब भी कर सकता है। इसलिए पहले से जांचा-परखा हाइलाइटर या कलर सोच-समझकर और शादी के हफ्ते से पहले ही इस्तेमाल कर लें।

दूल्हे करते हैं अक्सर ये गलती

लड़कियों के बाल लंबे होते हैं, लेकिन फिर भी उन्हें अंतिम समय पर नहीं कटवाना चाहिए। कई बार शादी से ठीक एक दिन पहले लड़के बाल कटवा लेते हैं जो कि बिल्कुल भी ठीक नहीं है क्योंकि एक छोटी सी गलती आपके बालों को बर्बाद कर आपके पूरे लुक को खराब कर सकती है। इसलिए बालों को शादी से करीब दस दिन पहले या एक हफ्ते पहले ही सेट कर लेना चाहिए। जो कि एक परफेक्ट लुक देता है।

वैक्सिंग

Wedding Skin Care Mistakes
Wedding Skin Care Mistakes

वैक्सिंग से त्वचा मुलायम और चिकनी बनती है। लड़कियों को लगता है कि शादी से एक दिन पहले वैक्स कराना अच्छा रहेगा, लेकिन इससे त्वचा पर बुरा असर भी पड़ सकता है। कई बार वैक्स की वजह से इंफेक्शन और साइड इफेक्ट भी हो जाते हैं। इसलिए शादी के दिन या एक दिन पहले वैक्सिंग बिल्कुल भी नहीं करवानी चाहिए।

RELATED ARTICLE : bulandchhattisgarh.com/9907/careful/ Careful- चिंता या तनाव ही नहीं बल्कि इस 1 चीज़ की कमी से भी होता है डिप्रेशन..

नए स्किन केयर प्रॉडक्ट को ट्राई करना

हर लड़की अपनी शादी के दिन खूबसूरत दिखना चाहती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप बाजार में उपलब्ध किसी नए स्किन केयर उत्पाद को आजमाएं। अपनी शादी से एक हफ्ते पहले इसे अपनी त्वचा पर लगाने से पहले दो बार सोच लें। यह कितना भी अच्छा क्यों न हो, यह आपकी त्वचा की सतह पर प्रतिक्रिया कर सकता है, जिससे त्वचा में जलन या पिंपल्स आदि हो सकते हैं। इसलिए शादी से पहले अपनी त्वचा के साथ प्रयोग न करें।

आखिरी मिनट पर मेकअप आर्टिस्ट की बुकिंग करना

Wedding Skin Care Mistakes
Wedding Skin Care Mistakes

हमेशा अपनी शादी से 6 महीने पहले अपने मेकअप आर्टिस्ट को बुक कर लें। किसी मेकअप आर्टिस्ट को अंतिम समय पर बुक न करें। इससे आपको दो नुकसान होंगे। आपको पहली बार में परीक्षा देने में कठिनाई हो सकती है। इसके अलावा, हो सकता है कि आपको इन दिनों एक बेहतरीन मेकअप आर्टिस्ट न मिले।

दाने को पॉप करना

यह सबसे खराब काम है जो आप शादी से पहले करेंगे। मुंहासों को फोड़ने से चेहरे पर एक बड़ा निशान रह जाता है जिससे त्वचा में सूजन आ जाती है। इसलिए अगर पिंपल्स हैं तो उन्हें फोड़ने की गलती बिल्कुल न करें। बस सूजन पर बर्फ लगाएं।

पर्याप्त पानी न पीना

Wedding Skin Care Mistakes
Wedding Skin Care Mistakes

वैसे तो आम तौर पर सभी को दिन में 8-10 गिलास पानी पीना चाहिए। लेकिन अपनी शादी के हफ्ते से पहले आपको इस नियम का सख्ती से पालन करना चाहिए क्योंकि पानी आपकी त्वचा को तरोताजा रखेगा। शादी के तनाव में कई बार लड़कियां खान-पान को लेकर लापरवाह हो जाती हैं, लेकिन आप गलती से भी ऐसा न करें।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker