Tourism

New Year Trip 2023: इन जगहों को तुरंत करे Explore

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

New Year Trip 2023: दिसंबर छुट्टी का महीना है। इस महीने में लोग क्रिसमस और न्यू ईयर के स्वागत के लिए वेकेशन पर जाना पसंद करते हैं। लोग अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद लेने के लिए नई-नई जगहों की खोज करते हैं। तो अगर आप भी क्रिसमस और New Year Trip 2023 पर घूमने का प्लान कर रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है।

क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए आप अविस्मरणीय पल बिताने के लिए इन खास जगहों पर जा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में…

श्रीलंका (SRILANKA) – NEW YEAR TRIP 2023

New year Trip 2023
New Year Trip 2023

New Year पर आप श्रीलंका की यात्रा पर जा सकते हैं। यहां के शानदार नजारे मन को मोह लेते हैं। अगर आपको एडवेंचर और ट्रेकिंग पसंद है तो आपको यहां हर तरह की चीजें देखने को मिलेंगी। यह भूमि समुद्र के जल से घिरी हुई है। इससे इसकी खूबसूरती देखने लायक हो जाती है।

गोवा (GOA)

New year Trip 2023
New Year Trip 2023

नए साल की पूर्व संध्या पर आप गोवा जाने से कैसे चूक सकते हैं? परिवार और दोस्तों के साथ New Year सेलिब्रेट करने के लिए आपको गोवा जरूर जाना चाहिए। गोवा घूमने का यह सबसे अच्छा समय है। यह एक ऐसा शहर है जहां हर कोई जाना चाहता है, तो आप किसका इंतजार कर रहे हैं, दिसंबर की छुट्टियों के लिए गोवा की यात्रा की योजना बनाएं।

शिमला (Shimla)

New year Trip 2023
New Year Trip 2023

New Year के मौके पर शिमला पर्यटकों से खचाखच भरा रहता है। दिसंबर की छुट्टियों में लोग इस शहर में बर्फबारी का लुत्फ उठाते हैं। पर्यटक शिमला आने के लिए पहले से बुकिंग भी करवा लेते हैं। आप सर्दियों की छुट्टियां मनाने के लिए शिमला भी जा सकते हैं।

यह भी देखें – https://bulandchhattisgarh.com/9401/new-year-2023-snowfall-places/

उदयपुर (Udaypur)

New year Trip 2023
New Year Trip 2023

आप भी झीलों के शहर उदयपुर में अपने शीतकालीन अवकाश का आनंद ले सकते हैं। यह राजस्थान का सबसे खूबसूरत शहर है। यहां हर साल देश-विदेश से लाखों पर्यटक आते हैं। क्रिसमस और New Year मनाने के लिए यह सबसे अच्छी जगह साबित हो सकती है।

बेंगलुरु, कर्नाटक (Bengluru, Karnataka)

बैंगलोर में कई लोकप्रिय कॉफी शॉप हैं जहां आप अपनी New Year का मजा दोगुना कर सकते हैं। यहां आपको नए साल के मौके के लिए कई बेहतरीन ड्रिंक्स मिलेंगे जो आपकी पार्टी में जादू भर देंगे।

दिल्ली (Delhi)

New Year Trip 2023
New Year Trip 2023

New Year का जश्न मनाने के लिए दिल्ली से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। दिल्ली के नाइट क्लबों में आप नए साल का स्वागत नए अंदाज में कर सकते हैं।

लद्दाख (Laddakh)

COMPLETE Leh Ladakh FAQs - Planning, Sightseeing & Routes
New Year Trip 2023

अगर आप New Year का जश्न मनाने के लिए पहाड़ों पर जाने की योजना बना रहे हैं तो निश्चित रूप से लद्दाख आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। लद्दाख में आप बर्फ के बीच नए साल का स्वागत कर सकते हैं।

नेपाल (Nepal)

New Year भारत का एक पड़ोसी देश है जहां हर कोई घूमने जाता है। अगर आप बजट में एशिया के किसी भी देश की यात्रा करना चाहते हैं तो इससे बेहतर कोई देश नहीं है। यह वीजा मुक्त देश है।

भूटान (Bhutan)

New Year Trip 2023
New Year Trip 2023

हिमालय में स्थित भूटान एक ऐसा देश है जो बेहद शांत है। New Year यहां समय-समय पर आम लोग ही नहीं, बल्कि कई बड़ी हस्तियां भी आती हैं।

म्यांमार (Myanmar)

New Year Trip 2023
New Year Trip 2023

अगर आप एशिया के किसी सस्ते देश में New Year Trip 2023 मनाने जा रहे हैं तो आप नेपाल और भूटान के अलावा म्यांमार भी जा सकते हैं। यह दक्षिणपूर्वी देश नए साल के दिन लाखों पर्यटकों का स्वागत करेगा।

Also Read This : https://bulandchhattisgarh.com/9401/new-year-2023-snowfall-places/

वियतनाम (Vietnam)

New Year Trip 2023
New Year Trip 2023

लाखों भारतीय थाईलैंड, मलेशिया या इंडोनेशिया जैसे देशों की यात्रा करते हैं, लेकिन यदि आप New Year Trip 2023 के लिए किसी आसियान देश की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो आप वियतनाम जा सकते हैं।

Do follow : https://bulandhindustan.com/wp-admin/edit.php

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker