Tourism
Trending

New Year 2023 Travel: 6 सबसे खूबसूरत शहर…

New Year 2023 Travel List: दुनिया के ये 6 शहर हैं सबसे खूबसूरत, 2023 के नए साल में आप भी घूम आइए

( PUBLISHED BY – SEEMA UPAHDYAY )

NEW YEAR 2023 TRAVEL PLACES : साल 2023 की शुरुआत में कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में नए साल में क्या करें ये सवाल हर किसी के मन में रहता है. कुछ अपनी आदतों को बदलने के बारे में सोचते हैं, तो कुछ अपनी जीवनशैली पर नए सिरे से नज़र डालना चाहते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो हर साल ऐसी अनोखी जगह पर जाना चाहते हैं जो उन्होंने कभी नहीं देखी, कुछ तो विदेश घूमने का भी सपना देखते हैं।

अगर आप भी आने वाले साल में विदेश यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो क्यों न 2023 में घूमने की कुछ अद्भुत जगहों पर एक नज़र डालें। इस लेख में बताई गई जगहें दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से हैं, शायद इससे दूर जाएं अगले साल कुछ नया करने के लिए बाली या थाईलैंड।

बर्गन – Bergen

नॉर्वे में बर्गन भी अपने शाही fjords और पहाड़ों के बीच खूबसूरत हरियाली के साथ दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों की सूची में आता है। यहां के घाटों पर रंग-बिरंगे लकड़ी के घर देखने को मिलते हैं, इस शहर को फोजरों की राजधानी भी कहा जाता है। बर्गन की खूबसूरती देखने के बाद आप जरूर कहेंगे, आपने ऐसी जगह पहले क्यों नहीं देखी!

हवाना – Havana

हवाना, क्यूबा के पास देने के लिए बहुत कुछ है, यह दुनिया के कुछ बेहतरीन नाइटलाइफ़ और प्रसिद्ध सिगारों के लिए जाना जाता है। लेकिन यहां देखने के लिए केवल यही दो चीजें नहीं हैं, हवाना में एक और जगह है जिसे ओल्ड हवाना कहा जाता है जो अपनी स्पेनिश औपनिवेशिक वास्तुकला, नेशनल कैपिटल बिल्डिंग, केट्रेड्रल डी सैन क्रिस्टोबल आदि के साथ लोगों को आकर्षित करती है। हवाना अपनी प्रसिद्ध क्रांतिकारी क्यूबा आइकनोग्राफी के लिए भी प्रसिद्ध है। और पुरानी कारें। 2023 में यात्रा करने के लिए यह शहर वास्तव में बहुत अच्छा है।

ब्रुग – Bruges

बेल्जियम का ब्रुग्स भी देखने के मामले में काफी अलग है, इतना ही नहीं इस जगह ने बॉलीवुड का भी ध्यान खींचा है, इस जगह पर कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है। अगर आप अपनी पत्नी के साथ किसी ऐसी ही रोमांटिक जगह पर जाना चाहते हैं तो आप भी एक बार इस जगह की यात्रा कर सकते हैं।

बुडापेस्ट – Budapest

डेन्यूब नदी के किनारे बसा हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट की गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में होती है। सेंट स्टीफंस बेसिलिका, चैन ब्रिज, हीरोज स्क्वायर, डोनी सेंट सिनेगॉग – बुडापेस्ट में ऐसी कई जगहें हैं जो शहर की सुंदरता में इजाफा करती हैं। आप भी इस जगह को 2023 में हनीमून के लिए अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

केप टाउन – Cape Town

केपटाउन की शाही दिखने वाली इमारतें हमेशा ध्यान खींचती हैं। इसमें रॉबेन आइलैंड, टेबल माउंटेन, कर्स्टनबॉश नेशनल बॉटनिकल गार्डन, क्लिफ्टन और कैंप बे बीच, विक्टोरिया और अल्फ्रेड वाटरफ्रंट, बोल्डर्स बीच शामिल हैं, जो पूरे दक्षिण अफ्रीका में सबसे खूबसूरत माने जाते हैं। यह शहर दुनिया में सबसे खूबसूरत है।

एम्स्टर्डम – Amsterdam

एम्स्टर्डम की खूबसूरती देखकर ऐसा लगता है जैसे ऊपर से स्वर्ग उतर आया हो। रात के समय नहरों पर पड़ने वाली रोशनी तनाव को दूर करती है। आप यहां की नहरों में बोटिंग कर सकते हैं, सड़क किनारे साइकिल चला सकते हैं। यहां का तैरता फूल बाजार और दमरक के रंग-बिरंगे नाच घर भी मन को आनंदित कर देते हैं।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker