business / finance

कौन सी दिल छू लेने वाली बात कही रतन टाटा ने ?

रतन टाटा हमेशा अपने सहज स्वभाव के कारण सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। उनकी इस मासूमियत का हर कोई कायल है. यही कारण है कि रतन टाटा टाटा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के एमेरिटस चेयरमैन होने के अलावा मशहूर हैं।

Published By- Komal Sen

रतन टाटा हमेशा अपने सहज स्वभाव के कारण सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। उनकी इस मासूमियत का हर कोई कायल है. यही वजह है कि रतन टाटा टाटा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के एमेरिटस चेयरमैन होने के अलावा और भी कई वजहों से मशहूर हैं।

इनमें मोटिवेशनल स्पीच और कोट्स भी मुख्य कारण हैं। वह एक परोपकारी व्यक्ति हैं जिन्होंने अब तक एक बड़ी राशि दान की है। हाल ही में उनके भाषण की एक क्लिप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आई है। इसमें 84 साल के बिजनेस टाइकून रतन टाटा कह रहे हैं कि उन्हें खुशी कब मिलती है?

क्या कहते हैं रतन टाटा?


आरपीजी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष हर्ष गोयनका द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में रतन टाटा ने कहा, “सबसे बड़ी खुशी मुझे कुछ करने की कोशिश कर रही है, जबकि बाकी सभी कहते हैं कि ‘नहीं किया जा सका’।”

क्या कह रहे हैं यूजर्स?
एक यूजर ने कहा, “सच। तो जब ऑटोमोबाइल उद्योग ने रतन टाटा से कहा कि 1,00,000 रुपये से कम में यात्री कार बनाना संभव नहीं है, तो उन्होंने आगे बढ़कर “असंभव” का निर्माण किया। लगन से इसे अंजाम दिया और सभी को गलत साबित किया। किसने कहा “यह नहीं किया जा सकता है।”


एक अन्य यूजर लिखता है, “एक सामान्य आदमी से ज्यादा सोच सकता है। धरती पर ऐसी आत्मा होने के लिए, इतने तरीकों से इतना कुछ करने के लिए एक सुपर पावर जैसी कोई चीज होनी चाहिए। भगवान उन्हें आशीर्वाद दे।”
एक यूजर ने लिखा, ‘सबका समान उत्साह होना चाहिए। हम शुरुआत में “नहीं किया जा सका” के बारे में सोचते रहते हैं। हम मूल्यांकन किए बिना संभव को असंभव में बदल देते हैं। टाटा “कर सकते हैं” रवैये के साथ अलग साबित हुआ है।
आपको बता दें कि एक शक्तिशाली उद्योगपति होने के नाते, टाटा समूह के अध्यक्ष भी एक विपुल निवेशक हैं जिन्होंने कई स्टार्टअप में कई निवेश किए हैं। इनमें से कुछ ओला इलेक्ट्रिक, पेटीएम, कारदेखो, स्नैपडील, क्योरफिट, जीवामे, अर्बन कंपनी, लेंसकार्ट आदि हैं।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker