business / finance

Apple Store in India : भारत में बना एप्पल का स्टोर, उनके CEO ने किया उद्घाटन !

PUBLISHED BY – LISHA DHIGE

Apple Store in India : भारत में आखिरकार एप्पल के कदम पड़ ही गए. सबसे फेमस एप्पल स्टोर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खोल दिया गया. भारत जैसे बड़े शहरों में बाजार की अहमियत को समझते हुए खुद एप्पल के सीईओ टिक कुक मुंबई पहुंचे। और उन्होंने अपने हाथों से भारत के अंदर पहले एप्पल स्टोर का गेट खोला और एप्पल स्टोर की शुरुआत की. बता दें कि अभी तक एप्पल के उत्पाद तो भारत में बिकते थे और खूब बिकते थे, लेकिन खुद कंपनी का कोई आउटलेट हिंदुस्तान में नहीं खुला था. अब सीधे-सीधे तौर पर एप्पल ने भारतीय बाजार में एंट्री ले ली है, वो भी ग्रैंड तरीके से.

Apple Store in India
Apple Store in India

भारत में खुला पहला ऑफलाइन स्टोरApple Store in India

भारत में एप्पल का स्टोर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में बनें जियो वर्ल्ड ड्राइव में खुला है. ये एप्पल कंपनी का पहला ऑफलाइन स्टोर है. इस स्टोर के खुलने की अहमियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसका उद्घाटन करने के लिए खुद एप्पल के सीईओ टिक कुक हिंदुस्तान पहुंचे हैं. अभी तक एप्पल भारत में अपना बिजनेस रिटेलर्स के जरिए ऑफलाइन मोड में करता था, साथ ही उसके प्रोडक्ट ऑनलाइन सेल के जरिए लोगों तक पहुंचते रहे हैं.

इसे पढ़े : Interesting Facts: ये है विश्व की 6 सबसे रहस्यमयी जगह जिनकी पहेली आज भी अबूझ….https://bulandhindustan.com/8061/interesting-facts/

Apple Store in India
Apple Store in India

20 अप्रैल को दिल्ली में खुलेगा दूसरा स्टोर

बताया जा रहा है, टिक कुक का भारत दौरा काफी अहम माना जा रहा है. यहां वो कई बड़े अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और एप्पल के जरिए भारत में बिजनेस की संभावनाएं तलाशेंगे. एप्पल पहले ही चीन से अपना असेंबलिंग का कारोबार समेटने की कोशिश कर रहा था. Apple Store in Indiaअब उसके लिए भारत में निर्माण और बिक्री दोनों का ही बड़ा बाजार खुल चूका है. कंपनी की कोशिश है कि वो अगले कुछ सालों में भारत के शीर्ष शहरों में अपने स्टोर के जरिए ग्राहकों से सीधे संपर्क बना ले. बता दें कि 24 अप्रैल को देश की राजधानी दिल्ली में एप्पल का दूसरा स्टोर खोला जाएगा.

जरूर पढ़े : Mahindra Car Offers 2023 : महिंद्रा दे रहा है बेस्ट ऑफर !https://bulandchhattisgarh.com/12949/mahindra-car-offers-2023/

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker