अंतराष्ट्रीय

क्या खाने का तेल हो सकता है अभी और सस्ता ?

क्या अब सस्ता होगा खाना पकाने का तेल? पाम तेल एक साल के निचले स्तर पर गिरा

Published By- Komal Sen

पाम ऑयल एक साल के निचले स्तर पर आ गया है। लेकिन एफएमसीजी कंपनियां इसका फायदा ग्राहकों तक पहुंचाने से परहेज कर रही हैं। कंपनियों की कीमतों में कटौती न करने के पीछे एक तर्क है। हालांकि, खाद्य तेल की कीमतों में गिरावट आई है। आपको बता दें, इंडोनेशिया के प्रतिबंधों के बाद इस साल पाम तेल की कीमतों में तेजी देखने को मिली। जिसके बाद सरकारी स्तर पर पहल के असर से कीमतों में गिरावट देखने को मिली।
क्या कह रही हैं कंपनियां?

ताड़ के तेल का उपयोग मुख्य रूप से साबुन जैसे उत्पादों में किया जाता है। ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक पाम ऑयल की कीमतों में गिरावट के बाद भी एफसीजी कंपनियां राहत देने से इनकार कर रही हैं. कंपनियों का तर्क है कि कच्चा माल महंगा हो गया है। जिससे कीमतों में कटौती संभव नहीं है। वहीं दूसरी ओर खाद्य तेल की कीमतों में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

कच्चे माल की कीमतों में भी समय के साथ गिरावट देखी गई है। लेकिन कंपनियों का कहना है कि कच्चा माल इतना सस्ता नहीं हुआ है कि उसे सीधे ग्राहकों तक पहुंचाया जा सके. पिछले कुछ महीनों के दौरान गेहूं और चावल की कीमतों में 10 से 15 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है। आपको बता दें, पाम तेल की ताजा कीमतें घटकर 90 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker