अंतराष्ट्रीय

विस्तारा दुनिया के शीर्ष एयरलाइन्स कंपनियों में..

विस्तारा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, दुनिया की टॉप एयरलाइंस की लिस्ट में किया जगह, देखें कौन है टॉप पर

Published By - Komal Sen

विस्तारा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, दुनिया की टॉप एयरलाइंस की लिस्ट में किया जगह, देखें कौन है टॉप पर
देश की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन विस्तारा ने एक और उपलब्धि हासिल की है। विस्तारा को वर्ल्ड एयरलाइन अवॉर्ड्स में शामिल किया गया है। विस्तारा को दुनिया की 20 बेहतरीन एयरलाइनों की सूची में शामिल किया गया है। यह पुरस्कार वैश्विक हवाई परिवहन रेटिंग संगठन स्काईट्रैक्स द्वारा आयोजित किया जाता है।

इसमें दुनिया की टॉप एयरलाइन कंपनियों को अलग-अलग कैटेगरी में सम्मानित किया जाता है. कतर एयरवेज (QATAR एयरवेज) को 2022 की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन का पुरस्कार दिया गया है। इस सूची में सिंगापुर एयरलाइंस दूसरे स्थान पर है और अमीरात एयरलाइंस तीसरे स्थान पर है। जापान की ऑल निप्पॉन एयरवेज और ऑस्ट्रेलिया की क्वांटास एयरवेज लिमिटेड क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

किस श्रेणी में पुरस्कार किसे मिला?

सिंगापुर एयरलाइंस को सर्वश्रेष्ठ प्रथम श्रेणी केबिन से सम्मानित किया गया है। जबकि कतर एयरवेज को बेस्ट बिजनेस क्लास केबिन का अवॉर्ड दिया गया है. वर्जिन अटलांटिक को सर्वश्रेष्ठ प्रीमियम अर्थव्यवस्था से सम्मानित किया गया है। अमीरात को बेस्ट इकोनॉमी क्लास का अवॉर्ड मिला है। सिंगापुर एयरलाइंस के स्कूटर बजट कैरियर को सर्वश्रेष्ठ लंबी दूरी की कम लागत वाली एयरलाइन से सम्मानित किया गया है। सिंगापुर एयरलाइंस को सर्वश्रेष्ठ केबिन स्टाफ का पुरस्कार दिया गया है। केबिन की सफाई के मामले में भी सिंगापुर एयरलाइंस ने जीत हासिल की है। स्काईट्रैक्स के सीईओ ने कहा है कि कतर एयरवेज कोविड-19 के दौरान लगातार उड़ान भरने वाली सबसे बड़ी एयरलाइन थी।

शीर्ष एयरलाइंस

स्काईट्रैक्स के अनुसार, दुनिया की 20 सर्वश्रेष्ठ एयरलाइनों की सूची इस प्रकार है – कतर एयरवेज, सिंगापुर एयरलाइंस, अमीरात, ऑल निप्पॉन एयरवेज, क्वांटास एयरवेज, जापान एयरलाइंस, तुर्क हवा योलारी, एयर फ्रांस, कोरियाई एयर, स्विस इंटरनेशनल एयर लाइन्स , ब्रिटिश एयरवेज, एतिहाद एयरवेज, चाइना सदर्न, हेनान एयरलाइंस, कैथे पैसिफिक, केएलएम, ईवा एयर, वर्जिन अटलांटिक और विस्तारा।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker