अपराध

UP शिक्षक के कारनामो से मचा बवाल..

Published By- Komal Sen

शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत
उत्तर प्रदेश के औरैया में एक दलित छात्र को शिक्षक ने पीट-पीट कर मार डाला। बताया जा रहा है कि टीचर ने क्लास में बच्चों का टेस्ट लिया था. इसमें दलित छात्र निकित ने एक शब्द गलत लिखा था। इससे नाराज शिक्षक ने उसे लाठियों, लातों और घूंसों से इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया। 18वें दिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इस घटना की सूचना मिलते ही सोमवार को स्कूल बंद कर दिया गया. आरोपी शिक्षक फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है। उसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है।


दसवीं कक्षा के छात्र की हुई है मौत

अछल्दा थाना क्षेत्र के कस्बा फाफुंड रोड स्थित आदर्श इंटर कॉलेज के वैशोली गांव निवासी निखित कुमार (15 वर्ष) 10वीं कक्षा में पढ़ता था. उसके पिता राजू दोहरा ने कहा, “7 सितंबर को सामाजिक विज्ञान के शिक्षक अश्विनी सिंह ने कक्षा में एक परीक्षा दी। मेरे बेटे ने परीक्षा के लिए बहुत पढ़ाई की। वह पढ़ने में ठीक था, लेकिन उसने परीक्षा में एक शब्द की वर्तनी गलत कर दी। इसी बात को लेकर शिक्षक अश्विनी सिंह ने मेरे बेटे के बालों को पकड़कर लात, घूंसे और डंडों से इतना पीटा कि वह स्कूल में ही बेहोश हो गया.

विरोध हुआ तो शिक्षक ने कराया इलाज
छात्र के पिता ने कहा, ‘बेटे के बेहोश होने की खबर जानकर स्कूल पहुंचने के बाद पहले तो हमें धमकाया गया, जब हमने विरोध किया तो प्रधानाध्यापक के हस्तक्षेप के बाद शिक्षक अश्विनी ने इटावा के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज कराया. बताया कि करीब 40 हजार का खर्च आया था। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे को कई अंदरूनी चोटें आई हैं। इटावा के डॉक्टरों ने मामला नहीं संभाला तो दो दिन पहले बच्चे को लखनऊ रेफर कर दिया गया।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker