business / finance
Trending

मोबाइल फण्ड ट्रांसफर पर शुल्क माफ़ …

एसबीआई ने मोबाइल फंड ट्रांसफर पर एसएमएस शुल्क माफ किया: उपयोगकर्ता अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकेंगे

Published By- Shailendra Kumar

भारत के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने मोबाइल फंड ट्रांसफर पर एसएमएस शुल्क में छूट की घोषणा की है। एसबीआई ने जानकारी दी कि यूएसएसडी सेवाओं का उपयोग करके उपयोगकर्ता अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं।

यह जानकारी एसबीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर की है। एसबीआई ने पोस्ट में लिखा, ‘मोबाइल फंड ट्रांसफर पर एसएमएस शुल्क अब माफ! उपयोगकर्ता अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं।

पोस्ट में आगे कहा गया है कि उपयोगकर्ता बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। जिसमें पैसे भेजना, पैसे का अनुरोध करना, अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और यूपीआई पिन बदलना शामिल है।

यूएसएसडी क्या है?

यूएसएसडी या अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डेटा का इस्तेमाल आमतौर पर टॉक टाइम बैलेंस या अकाउंट की जानकारी की जांच और मोबाइल बैंकिंग लेनदेन के लिए किया जाता है। यह सर्विस फीचर फोन पर काम करती है। एसबीआई के इस फैसले से फीचर फोन यूजर्स को फायदा होगा, जिनकी देश के 1 अरब से ज्यादा मोबाइल फोन यूजर्स में 65 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी है। फीचर फोन उपयोगकर्ता इस सेवा का उपयोग *99# डायल करके कर सकते हैं।

अन्य खबरों के मुताबिक, एसबीआई ने बेंचमार्क प्राइम लेंडिंग रेट में 70 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी के बाद एसबीआई की वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी के मुताबिक संशोधित दर अब 13.45% है। नई दरें 15 सितंबर से लागू हो गई हैं। बैंक ने भी आज से आधार दर को उसी आधार बिंदु से बढ़ाकर 8.7% कर दिया है।

बेस रेट पर कर्ज लेने वाले कर्जदारों की ईएमआई राशि बढ़ेगी। बैंक तिमाही आधार पर बीपीएलआर और आधार दर दोनों में संशोधन करता है। आने वाले दिनों में अन्य बैंक भी SBI की तरह लेंडिंग रेट में संशोधन कर सकते हैं।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker