business / finance
Trending

बड़े बेटे करण अडानी को मिला सीमेंट का बिज़नेस..

गौतम अडानी ने बड़े बेटे करण अडानी को दी सीमेंट बिजनेस की जिम्मेदारी, जानिए क्या है प्लान

Published By- Komal Sen

एशिया के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी के सबसे बड़े बेटे करण अडानी अब अदानी ग्रुप का नया सीमेंट कारोबार संभालेंगे. इस मामले से वाकिफ लोगों ने इस बात की जानकारी दी है. हाल ही में, अदानी समूह ने अंबुजा सीमेंट और एसीसी के नाम से सीमेंट व्यवसाय चलाने वाले होल्सिम समूह के भारतीय व्यवसाय का अधिग्रहण किया है। अब कंपनी इन दोनों सीमेंट कंपनियों को जोड़ने का प्रयास कर रही है।

जानिए क्या है अडानी का प्लान
इस मामले से वाकिफ लोगों ने जानकारी दी है कि अपने बेटे को सीमेंट कारोबार संभालने की जिम्मेदारी देने के साथ ही वह सीमेंट कारोबार को बढ़ाने के लिए प्रमुख अधिकारियों की एक टीम और करण को मेंटर बनाने की योजना बना रहा है.

करण अडानी इस समय इस कंपनी के सीईओ हैं
करण अडानी वर्तमान में अदानी पोर्ट्स और विशेष आर्थिक क्षेत्र (अडानी पोर्ट्स) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं। उनके समूह के बंदरगाह और सीमेंट कारोबार के बीच एक तरह का तालमेल विकसित होने की संभावना है। इसके जरिए अडानी ग्रुप एक इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक्स फर्म बना सकेगा।

लोगों का कहना है कि सीमेंट कारोबार में करण की नियुक्ति की घोषणा जल्द की जा सकती है. हालांकि, अदाणी समूह के एक प्रतिनिधि ने इस घटनाक्रम पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

गौतम अडानी के लिए यह साल शानदार रहा
गौतम अडानी के लिए साल 2022 शानदार रहा है। इस साल उनकी संपत्ति में उल्लेखनीय उछाल आया है। कुछ ही महीनों में अदानी दुनिया के तीन सबसे अमीर लोगों में शामिल हो गए हैं। उन्होंने अपने ही हमवतन उद्योगपति मुकेश अंबानी को ही नहीं बल्कि बिल गेट्स और वॉरेन बफे जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker