Health & Beauty

Beauty Tips 2024 : ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाये ये उपाय

ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलु नुस्खे

Published By : Kavita Yadav

ब्यूटी टिप्स 2024 :

चेहरे पर निखार लाने के लिए घरेलु उपाय से बेहतर कुछ नहीं होता है।आपको अपनी रसोई में ही चेहरे का ग्लो बढ़ने का नुस्खा मिल जायेगा। चाहे आप कितने भी ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल कर ले पर घर के बने हुए , लेप से ही चेहरे का ग्लो बड़ा सकती है

ब्यूटी टिप्स : 1 शहद

शहद में एंटी-बैक्टीरियल गुण है। जो दाग-धब्बों को कम करते हैं। चेहरे पर आप शहद लगाए। एक चम्मच में शहद में 3 -4 बून्द नींबू के रास के साथ लगाए।

ब्यूटी टिप्स : 2 बेसन

बेसन को भीं आप अपने चेरे पर लगा सकते है। बेसन भी चेहरों को निखारने का काम करता है। बेसन चेहरे को पूरी तरह से से साफ कर देता है, जिसके बाद आप को साबुन से चेहरा साफ करने की जरुरत नहीं पड़ती है।

ब्यूटी टिप्स : 3 दूध

कच्चे दूध से चेहरे को भी आप मालिश कर सकती है। चेहरे को कच्चे दूध से 5 मिनट तक अच्छे से मालिस करे। मालिश करने के बाद उसे ऐसे ही छोड़ दे फिर 10 मिनट बाद चेहरा साफ कर ले।

ब्यूटी टिप्स : 4 कॉफी पाऊडर

कॉफी पाउडर को आप चेहरे पर लगा सकते है। कॉफी पाउडर में आप को एक चम्मच धोड़ा सा बेसन ,आधा कटा हुआ नींबू का रस और थोड़ा सा दही या गुलाब जल डाल के अच्छे से मिक्स कर ले और अपने चेहरे पर लगा सकते है।

ब्यूटी टिप्स : 5 आलू

आलू का रस निकाल कर चेहरे पर लगाए। यह डार्क सर्कल कम कर चेहरे का ग्लो बढ़ाता है। घरेलु ब्यूटी टिप्स में आलू बहुत ही लाभदायक है।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker