Health & Beauty
Trending

Haldi decoration ideas …

शादी में साज-सजावट के लिए बजट काफी होता है। लेकिन एक अच्छी बात यह है कि आप कम पैसे में भी अपनी हल्दी सेरेमनी को खूबसूरत बना सकते हैं। निम्नलिखित हल्दी सेरेमनी के डेकोरेशन आइडियाज आपकी मदद कर सकते हैं

Haldi decoration ideas at home : गेंदे के फूल

गेंदे के फूल सस्ते होते हैं और इन्हें साज-सजावट के लिए उपयोग किया जा सकता है। आप इन फूलों को मंडप के आसपास या फिर स्टेज के लिए उपयोग कर सकते हैं। इन्हें रंगीन बनाने के लिए, आप एक सामान्य स्प्रे पेंट का उपयोग कर सकते हैं।

Haldi decoration ideas at home : पेपर फूल

आप पेपर फूल घर पर बना सकते हैं। इन्हें फूल की शकल में काटकर बनाया जा सकता है और उन्हें चौड़ा मंडप बनाने के लिए उपयोग किया जा सकता है। आप अलग-अलग रंगों के पेपर फूल भी बना सकते हैं ताकि डेकोरेशन विविधता और रंगीनता से भरा हो।

Haldi decoration ideas at home : हल्दी वाला बैनर

एक स्वस्थ हल्दी वाला बैनर आपकी सारी स्थापना को बढ़ावा देगा। आप सस्ते कागज़ के टिकट ले ले और फिर उन्हें ट्रायंगल के रूप में काटें। इन टिकटों पर हल्दी से संबंधित शब्द लिखें और उन्हें एक रस्सी में बांध दें।

Haldi decoration ideas at home : फूलों से सजावट

फूलों की सजावट बजट में है लेकिन बहुत ही सुंदर लगती है। आप अपनी स्थापना के आसपास के फूलों के साथ मंडप बना सकते हैं या फिर बर्तन में फूल रखकर उन्हें सजा सकते हैं।

Haldi decoration ideas at home : बैलून वॉल

यह एक अच्छा विकल्प है जब आप अपनी स्थापना के पीछे एक निश्चित स्थान को सजाना चाहते हैं। आप उच्च और कम गोल बैलून तैनात करके अपनी पसंद के रंगों का चयन कर सकते हैं।

Haldi decoration ideas at home : फूलों की तरह बैलून

इसके लिए आपको उपयोग करने के लिए उच्च और कम गोल बैलून की आवश्यकता होती है। आप एक से अधिक रंगों का चयन कर सकते हैं और फिर उन्हें एक तार के ऊपर स्थापित कर सकते हैं। यह बैलून डेकोरेशन आपकी स्थापना को एक आधुनिक और आकर्षक लुक देता है।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker