spiritual
Trending

Holashtak 2023 : होलाष्टक के कारण इन राशियों में बढ़ेंगे तनाव !

होलाष्टक के लिए कहा जाता है कि इस दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं करना चाहिए। मसलन, शादी, घर की सफाई या नया कारोबार शुरू करना आदि।

PUBLISHED BY – LISHA DHIGE

Holashtak 2023 : होली का त्योहार अब बेहद नजदीक है। रंगों से भरे इस त्योहार को प्यार का त्योहार भी कहा जाता है क्योंकि इस दिन दुश्मन भी एक-दूसरे को गले लगाते हैं और दुश्मनी खत्म करने के लिए रंगों का इस्तेमाल करते हैं। वैसे तो होली का अवकाश 8 मार्च को है। लेकिन इससे ठीक पहले होलाष्टक लग रहा है।

होलाष्टक के लिए कहा जाता है कि इस दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं करना चाहिए। मसलन, शादी, घर की सफाई या नया कारोबार शुरू करना आदि। यह होली से आठ दिन पहले से शुरू हो जाता है। होलाष्टक का हिंदू धर्म में भी एक विशेष अर्थ होता है। वैसे तो होलाष्टक को लेकर कई तरह की मान्यताएं हैं. कहा जाता है कि इस दिन की शुरुआत में महादेव ने कामदेव को खा लिया था।

इस वजह से नहीं किए जाते शुभ काम

इस अवधि में प्रतिदिन अलग-अलग ग्रह उग्र रूप में होते हैं इसलिए इस अवधि में कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है। इस साल होलाष्टक 27 फरवरी से 7 मार्च तक चलेगा। इसका मतलब यह है कि इस दौरान अगर आप कोई अच्छा या नया काम करने की योजना बना रहे हैं तो उसे टाल दें। ज्योतिषियों के अनुसार इस होलाष्टक का प्रभाव हमारी राशि पर भी पड़ता है। किसी पर इसका अच्छा प्रभाव पड़ता है तो किसी पर बुरा। इस बार होलाष्टक का बुरा असर पांच राशियों पर पड़ेगा। आइए जानते हैं होलाष्टक में किन पांच राशियों का ध्यान रखना चाहिए…

1. मिथुन

होली से पहले पड़ रहे होलाष्टक का प्रभाव जिन पांच राशियों पर थोड़ा भारी है, उनमें पहली राशि मिथुन है। इस दौरान मिथुन राशि के जातक बेवजह के तनाव में घिरे रह सकते हैं। इतना ही नहीं, मिथुन राशि वालों को इस दौरान वाद-विवाद या विवाद से बचना होगा। वाणी पर संयम रखेंगे तो कुंवारे के आठ दिन शांति से बीत सकते हैं।
उद्यमियों को भी इस दौरान विशेष ध्यान देना चाहिए। खर्चों पर भी ध्यान दें, बेवजह पैसा खर्च करने से बचें। आमदनी बुरी तरह प्रभावित हो सकती है।

इसे पढ़े : Holashtak 2023 : जानिए होलाष्टक क्यों है अशुभ !

https://bulandchhattisgarh.com/11612/holashtak-2023/

2. कर्क

कर्क राशि वालों के लिए होलाष्टक काल परेशानियों से भरा हो सकता है। खासकर इन लोगों को घरेलू परेशानियों से दूर रहना होगा। साथ ही भूमि व भवन संबंधी विवाद भी परेशानी बढ़ा सकते हैं। Holashtak 2023कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले अपनों से सलाह जरूर लें। रोजगार की बात करें तो यह लंबा इंतजार कर सकता है।

3. वृश्चिकHolashtak 2023

होलाष्टक में वृश्चिक राशि वालों की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विशेष रूप से धन हानि होने की संभावना है। ऐसे में फालतू के खर्चों से बचें। किसी को उधार न दें। साथ ही वाद-विवाद या विवाद में न पड़ें। Holashtak 2023अगर आप कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो रुक जाइए।

4. मकर

इन राशियों के लोगों को भी अगले आठ दिनों तक सतर्क रहने की जरूरत है। वाहन चलाते समय सावधान रहें। तेज गति से वाहन न चलायें। आपसी संबंधों में खटास आ सकती है,C ऐसे में वाद-विवाद से बचें और अपनी वाणी से परहेज करें। आठ दिनों तक स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

जरूर पढ़े : Rangbhari Ekadashi 2023 : ये चमत्कारी उपाय करे, और अपनी सभी समस्याओं से मुक्ति पाये !

https://bulandhindustan.com/7554/rangbhari-ekadashi-2023/

5. कुंभ

कुंभ राशि वालों को भी होलाष्टक में सावधानी बरतने की जरूरत है। जरूरी काम तुरंत करें। देर करना हानिकारक हो सकता है। अगर किसी काम में पार्टनरशिप हो रही है तो पार्टनर से भी सावधान रहें। भरोसा टूट सकता है। इससे आपके लिए आर्थिक हानि के अवसर भी बन रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker