world news fact
Trending

Elon Musk: क्या इन्टरनेट की 25 साल पुरानी भविष्य वाणी हो चुकी है सच???

Video Of 1998: एलन मस्क का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वे इंटरनेट के बारे में बात कर रहे हैं और उसके भविष्य के बारे में अपनी राय रख रहे हैं. लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि उन्होंने इस दौरान एक ऐसी भविष्यवाणी की थी जो आज 25 साल बाद जाकर सच साबित हो गई है.

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Elon Musk : ट्विटर के मालिक और इंटरनेट की दुनिया की सबसे लोकप्रिय शख्सियतों में से एक एलोन मस्क एक बार फिर पटरी पर आ गए हैं। वैसे तो एलन मस्क पिछले कुछ सालों से काफी चर्चा में हैं, लेकिन हाल ही में उनका एक काफी पुराना इंटरव्यू वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह इंटरनेट के बारे में बात करता है। इस इंटरव्यू की कमाल की बात यह थी कि उन्होंने ऐसी भविष्यवाणी की कि 25 साल बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि उनकी भविष्यवाणी पक्की होती है या नहीं।

‘ये पहला दो-तरफा संचार है’

Elon Musk
Elon Musk

दरअसल उनका यह वीडियो ट्विटर पर ही सामने आया है। मजेदार बात ये है कि उन्होंने खुद भी इस वीडियो पर रिप्लाई किया है. इस वीडियो को Tesla Owners Silicon Valley नाम के यूजर ने शेयर किया है। कहा जा रहा है कि प्रिंट, ब्रॉडकास्ट, रेडियो, मूल रूप से सभी मीडिया कारोबार इंटरनेट के आकार में सिमटते नजर आएंगे। इंटरनेट इस मायने में क्वांटम है कि यह पहला दोतरफा संचार है जो बुद्धिमान है। यह उपभोक्ताओं को यह चुनने की अनुमति देता है कि वे क्या देखना चाहते हैं।

पारंपरिक मीडिया में क्रांति लाने वाला

उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि यह सभी पारंपरिक मीडिया में क्रांति लाएगा। दरअसल, इस वीडियो के जरिए एलन मस्क ने इंटरनेट के फायदों के बारे में बात की। उन्होंने इंटरनेट की सबसे बड़ी विशेषताओं में से एक का उल्लेख किया कि आने वाले समय में इंटरनेट पारंपरिक मीडिया का एक बड़ा विकल्प साबित होगा। दूसरी बात उन्होंने यह कही कि इंटरनेट दोतरफा संवाद का सबसे बड़ा माध्यम साबित होगा।

जरुर पढ़े – bulandchhattisgarh.com/11460/whatsapp-2023/ Whatsapp 2023: सामने आया सबसे धुआंधार फीचर, 1 क्लिक में भेज सकेंगे 100 फोटोज….

दोनों भविष्यवाणी सच साबित हुई

Elon Musk
Elon Musk

यह बात उन्होंने आज से 25 साल पहले 1998 में कही थी। यदि इन्हीं दो बातों को देखा जाए तो यह दोनों ही भविष्यवाणियां आज के युग में सत्य सिद्ध हुई हैं। आज उन्होंने खुद ट्विटर के जरिए लोगों को Elon Musk एक बहुत बड़ा मौका दिया। और दूसरी बात यह है कि इंटरनेट ने दुनिया में ऐसी क्रांति ला दी है जिसकी कुछ दशक पहले कल्पना भी नहीं की जा सकती थी।

‘एलन मस्क वाकई में दूरदर्शी थे’

कुल मिलाकर एलन मस्क की भविष्यवाणी सच होती नजर आ रही है। इस वीडियो पर दुनियाभर से लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं और एलन मस्क की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि एलन मस्क सही मायने में दूरदर्शी थे। इस वीडियो के जवाब में एलन मस्क ने खुद पूछा कि ये वीडियो कब का है. तो जवाब आया कि ये वीडियो 1998 का ​​है।

जरुर पढ़े – bulandmedia.com/5979/ib-recruitment/ IB Recruitment : गृह मंत्रालय में निकली बंफर भर्ती !!

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker