world news fact

Hindu Mandir Attack In Canada: 1 बार फिर राम मंदिर पर साधा गया निशाना…

Canada में राम मंदिर को बनाया गया निशाना, दूतावास ने कार्रवाई की मांग की, 2019 से 2021 के बीच नस्ल, रंग और धर्म के आधार पर भारतीयों पर हमलों में 72 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई।

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Hindu Mandir Attack In Canada : कनाडा में एक बार फिर एक हिंदू मंदिर निशाना बना है। ताजा मामला कनाडा के मिसिसॉगा शहर का है, जहां एक राम मंदिर को निशाना बनाया गया। जानकारी के मुताबिक मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे हुए हैं.

जिसकी फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। कनाडा में टोरंटो दूतावास ने मामले पर ध्यान दिया और कनाडा सरकार से कार्रवाई का अनुरोध किया। Hindu Mandir Attack In Canada यह पहली बार नहीं है जब कनाडा में किसी हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है।

हो रही है कड़ी जांच की मांग

ट्वीट के जरिए इस मामले की जानकारी देने वाले टोरंटो स्थित भारतीय दूतावास ने कहा कि हम राम मंदिर में हुई बेअदबी की घटना की कड़ी निंदा करते हैं. उसमें भारत विरोधी नारे लिखे हुए थे।

हम कनाडा के अधिकारियों से इस घटना की जांच करने की मांग करते हैं और हम मामले में पाए गए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग करते हैं। Hindu Mandir Attack In Canada वहीं इस मामले में मेयर ने कहा कि कनाडा में इस तरह की घटना के लिए कोई जगह नहीं है.

जरुर पढ़े – bulandchhattisgarh.com/11362/palghar-murder-case/ Palghar Murder Case: फिर सामने आई श्रद्धा मर्डर केस जैसी 1 और हैवानियत….

कनाडा एक धर्मनिरपेक्ष देश है और यहां हर धर्म का सम्मान किया जाता है। आगे की जानकारी के बाद मेयर ने कहा कि इस मामले में पुलिस को आदेश दे दिया गया है. इसके लिए 16 मंडलों की पुलिस को लगाया गया था।

जनवरी में गौरी-शंकर मंदिर को बनाया गया था निशाना

जनवरी की शुरुआत में, कनाडा के ब्रैम्पटन में गौरी-शंकर मंदिर को निशाना बनाया गया था। इस घटना में मंदिर के अंदरूनी हिस्से में तोड़फोड़ की गई और भारत विरोधी नारे लिखे गए। वाणिज्य दूतावास ने इस घटना की निंदा की और बातचीत की मांग की।

Hindu Mandir Attack In Canada
Hindu Mandir Attack In Canada

रिपोर्ट के मुताबिक, 2019 से 2021 के बीच नस्ल, रंग और धर्म के आधार पर भारतीयों पर हमलों में 72 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई। वहीं, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनाडा के अधिकारियों से इस तरह के मामले पर चर्चा की।

जरुर पढ़े – bulandhindustan.com/7429/sugar-side-effects/ Sugar Side Effects : चीनी खाने से 3 बड़े नुकसान…

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker