मनोरंजन
Trending

Pathaan Box Office Day 2: तूफानी कमाई कर रही शाह रुख की पठान, जाने कमाई???

Pathaan Box Office Collection Day 2: तूफान से सुनामी बनी शाह रुख खान की 'पठान', दूसरे दिन भी की ताबड़तोड़ कमाई

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Pathaan Box Office Day 2 : रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग के बाद अब शाह रुख खान की पठान ने एक नया कीर्तिमान गढ़ दिया है। कुल मिलाकर ये कहना गलत नहीं होगा कि किंग खान की इस फिल्म के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण बॉलीवुड के अच्छे दिन आ चुके हैं। इस साल बॉक्स ऑफिस पर पठान की कामयाबी एक शुभ संकेत है। ऐसे में उम्मीद की जा रही कि पठान ऐसा रिकॉर्ड बनाएगी जिसे तोड़ना सबके बस की बात नहीं होने वाली है।

पठान की आई सुनामी

Pathaan Box Office Day 2
Pathaan Box Office Day 2

पहले दिन पठान ने 57 करोड़ का कलेक्शन करके हिन्दी सिनेमा में इतिहास रच दिया। इस रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग ने केजीएफ 2 और वॉर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। Pathaan Box Office Day 2 बायकॉट गैंग को ठेंगा दिखाने वाली इस स्पाइ यूनिवर्स फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी क्रेज है। सिनेमाघरों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं और लगभग ज्यादातर शो हाउसफुल जा रहे हैं। ऐसे में दूसरे दिन भी इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की है।

दूसरे दिन रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन

26 जनवरी को उम्मीद की जा रही थी कि पठान कुछ खास बिजनेस करने वाली है और हुआ भी ऐसा ही। रिलीज के दूसरे दिन गुरुवार को फिल्म ने धांसू कलेक्शन किया है। कोईमोई की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने 68 से 72 करोड़ के बीच का बिजनेस किया है। इसके साथ ही इसकी कुल कमाई पहुंचती है 125 से 129 करोड़ के बीच। Pathaan Box Office Day 2 ऐसा करने वाली पठान पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है।

ALSO READ THIS – bulandchhattisgarh.com/10350/javed-akhtar/Javed Akhtar: बेशर्म गाने पर जावेद अख्तर ने दिया 1 बड़ा बयान…

केजीएफ 2 को भी दी मात

Pathaan Box Office Day 2
Pathaan Box Office Day 2

पठान की रफ्तार को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये जल्दी ही 200 करोड़ के क्लब में एंट्री लेने वाली है। इसके अलावा वीकेंड खत्म होने तक ये 400 करोड़ में एंट्री ले सकती है। फिल्म को परफॉर्म करने के लिए 5 दिन का लंबा वीकेंड मिला है जिसका फायदा ये उठाती नजर आ रही है। आने वाले दिनों के लिए एडवांस बुकिंग भी जोरों पर है और फिल्म ने साबित कर दिया है कि काफी आगे जाने वाली है।

बुधवार को हुई है रिलीज़

शाह रुख खान की फिल्म पठान बुधवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है और फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। सिनेमाघरों में जश्न का माहौल है। किंग खान के फैंस अपने पसंदीदा स्टार को देखने के लिए सिनेमाघरों में टूट पड़े हैं, मानो चार साल का इंतजार उनसे बर्दाश्त नहीं हुआ। किंग खान के लिए जिस तरह की दीवानगी नजर आ रही है, उससे उनकी पिछली फिल्म जीरो की सारी कड़वी यादें धुल गयी हैं।

8 हज़ार स्क्रीन्स पर चल रही है पठान

पठान वर्ल्डवाइड 8 हजार स्क्रींस पर दिखायी जा रही है। भारत में फिल्म 5500 स्क्रींस पर लगी है, वहीं ओवरसीज में 2500 स्क्रींस पर चल रही है। यह किसी हिंदी फिल्म की सबसे बड़ी रिलीज है। पठान हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की गयी है।

पठान के साथ यशराज फिल्म्स के आदित्य चोपड़ा ने स्पाइ यूनिवर्स की शुरुआत की है। फिल्म में शाह रुख सीक्रेट एजेंट बने हैं। दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम फिल्म की मुख्य स्टार कास्ट में शामिल हैं। Pathaan Box Office Day 2 दीपिका और शाह रुख की यह चौथी फिल्म है। दीपिका ने शाह रुख के साथ ओम शांति ओम से डेब्यू किया था। इसके बाद चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यू ईयर आयीं। ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थीं।

पहले दिन 100 करोड़ पार

पठान को न केवल घरेलू बॉक्स ऑफिस पर बल्कि विदेशी बाजार में भी शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। विदेशों में शाहरुख खान के जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। इसी को ध्यान में रखते हुए कोईमोई की रिपोर्ट के मुताबिक, पठान पहले दिन दुनियाभर में 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लेगी। अकेले भारत में इस फिल्म ने 52 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। बहरहाल, फिल्म 26 जनवरी तक दो दिन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी।

शाह रुख खान की सबसे बड़ी फिल्म

Pathaan Box Office Day 2
Pathaan Box Office Day 2

साल 2022 दक्षिण भारतीय फिल्मों के नाम रहा। लेकिन 2023 की शुरुआत धमाकेदार हुई जब पठान ने कहा कि यह साल बॉलीवुड फिल्मों के लिए अच्छा रहेगा। दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये की कमाई करने के बाद आने वाले हफ्तों में शाहरुख खान अभिनीत इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद है।

ALSO READ THIS – bulandhindustan.com/6965/sushant-singh-rajput/Sushant Singh Rajput : आखिरकार सच्चाई सामने आ रही है..

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker