अंतराष्ट्रीय

दाई माँ से मिलने, तय किया 8000 km. का सफर

Published By- Komal Sen

जिन लोगों ने आपको बचपन में प्यार किया है, वे हमेशा आपके दिमाग में रहते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ स्पेन के रहने वाले हुआनिटो जॉनसन के साथ। उन्होंने 45 साल बाद अपने बचपन की दाई को पाया और उनसे मिलने के लिए स्पेन से बोलीविया तक 8 हजार किमी की यात्रा की।

जब उन्होंने इस पूरे सफर और अपनी दाई से मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया तो यह वायरल हो गया। वीडियो देख हर कोई इमोशनल हो रहा है. इस वीडियो को गुडन्यूज मूवमेंट ने ट्विटर पर शेयर किया है।

हुआनिटो को पहचान कर इमोशनल हो गईं एना
जब जॉनसन, पेशे से एक पादरी, अपनी बूढ़ी दाई, माँ अन्ना के घर आता है, तो वह उसे एक बार में नहीं पहचानती। एना की ओर देखते हुए हुआनितो कहता है- हैलो, मुझे नहीं पता कि तुम मुझे पहचानते हो या नहीं, मैं हुआनिटो हूं।

जब वह अपनी पहचान बताता है, तो एना उसकी आंखों में आंसू बहाती है और वह उसे गले लगा लेती है। एना को विश्वास नहीं हो रहा है कि 45 साल बाद उसका पालक बच्चा उससे मिलने आया है। हुआनिटो फिर उन्हें उन दोनों की तस्वीरें दिखाता है। दोनों काफी देर तक बातें करते हैं और साथ में खाना खाते हैं।

एना 5 साल तक आया रही हुअनितो की
हुआनिटो का जन्म स्पेन में हुआ था। जब वह केवल 6 महीने का था, उसके माता-पिता उसके साथ बोलिविया आ गए, तब अन्ना उसकी माँ बन गई। उस समय अन्ना की उम्र 31 साल थी। हुआनिटो के 6 महीने की उम्र से लेकर 6 साल की उम्र तक, एना ने उसे अपने बच्चे के रूप में पाला।

उनके बीच एक ऐसा रिश्ता था जो समय और सीमाओं से परे था। इसके बाद हुआनिटो का परिवार स्पेन लौट आया, लेकिन एना का प्यार और देखभाल हुआनिटो के दिमाग में बनी रही।

कुछ महीने पहले हुआनिटो ने एना की तलाश शुरू की। उन्होंने अन्ना के लिए फंड जुटाने के लिए ‘ए हेल्प फॉर अन्ना’ नाम से एक पेज भी बनाया। जब उन्हें एना का पता मिलता है, तो वे स्पेन से बोलीविया की यात्रा करते हैं, जहां एना अपने बेटे के साथ रहती है। उनकी उम्र अब 78 साल है।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker