मनोरंजन

लाखो दिलो की धड़कन थी आशा पारेख..

Published By- Komal Sen

हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग और फिल्मों के लिए जानी जाती हैं. अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली आशा पारेख एक बार फिर सुर्खियों में हैं. दरअसल, हाल ही में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जानकारी दी थी कि इस साल का दादा साहब फाल्के अवॉर्ड एक्ट्रेस आशा पारेख को दिया जाएगा. इस अनाउंसमेंट के बाद से ही एक्ट्रेस चर्चा में हैं। तो आइए जानते हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-

60 और 70 के दशक की शानदार अभिनेत्रियों में से एक, आशा पारेख ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई फिल्मों में अभिनय किया। अपने चुलबुले अंदाज से दर्शकों का मनोरंजन करने वाली एक्ट्रेस ने 95 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस अपने जमाने में इतनी मशहूर थीं कि उस वक्त सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं। लंबे समय तक फिल्मों में उनके योगदान के लिए अभिनेत्री को 1992 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

आशा पारेख ने फिल्म इंडस्ट्री में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एंट्री की थी। हालांकि शुरुआती असफलता के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और अपने टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई। यही कारण था कि वह उस समय भारतीय सिनेमा की हिट गर्ल के रूप में भी जानी जाती थीं। पर्दे पर अपनी खूबसूरती से लाखों दिलों को जीतने वाली आशा पारेख असल जिंदगी में बिल्कुल अकेली हैं। दरअसल, एक्ट्रेस ने कभी शादी नहीं की, जिसका उन्हें बिल्कुल भी मलाल नहीं है। इसके पीछे भी एक दिलचस्प किस्सा है।

ऐसा नहीं था कि आशा पारेख कभी शादी नहीं करना चाहती थीं। लेकिन अधूरी प्रेम कहानी के कारण वह जीवन भर अकेली रही। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशा पारेख उस दौर के जाने-माने डायरेक्टर नासिर हुसैन के साथ रिलेशनशिप में थीं। लेकिन नासिर पहले से शादीशुदा थे, जिसके चलते उनका रिश्ता किसी मुकाम तक नहीं पहुंच पाया। खबरों की मानें तो आशा को नासिर हुसैन से इस हद तक प्यार हो गया था कि उसने पूरी जिंदगी अकेले रहने का फैसला किया।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker