business / finance

हर्षा इंजीनियर्स के IPO को मिला शानदार रिस्पॉन्स ..

Published By- Komal Sen

हर्षा इंजीनियर्स के आईपीओ सब्सक्रिप्शन स्टेटस से पता चलता है कि इस इश्यू को निवेशकों से जोरदार प्रतिक्रिया मिली है। शेयर बाजार में कमजोरी के बावजूद पब्लिक इश्यू को 74.70 गुना सब्सक्राइब किया गया, जबकि इसके रिटेल हिस्से को 17.63 गुना सब्सक्राइब किया गया। एनआईआई श्रेणी में आईपीओ को 71.32 गुना जबकि क्यूआईबी खंड को 178.26 गुना अभिदान मिला। इस बीच, निवेशकों की मजबूत प्रतिक्रिया के बाद हर्षा इंजीनियर्स के शेयरों पर ग्रे मार्केट (जीएमपी) भी चढ़ा है। बाजार के जानकारों के मुताबिक ग्रे मार्केट में हर्षा इंजीनियर्स के शेयर आज 235 के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं.

हर्षा इंजीनियर्स आईपीओ जीएमपी

बाजार विशेषज्ञों ने कहा कि हर्षा इंजीनियर्स के आईपीओ का जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) आज 235 है, जो इसके शुक्रवार के 230 के जीएमपी से 5 अधिक है। उन्होंने कहा कि हर्ष इंजीनियर्स के आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम सब्सक्रिप्शन खुलने के बाद से लगातार बढ़ रहा है। हर्षा इंजीनियर्स का आईपीओ जीएमपी पिछले चार दिनों में करीब 200 से बढ़कर 235 हो गया है।

जीएमपी का क्या मतलब है?

बाजार विशेषज्ञ ने कहा कि हर्षा इंजीनियर्स का आईपीओ जीएमपी आज 235 रुपये का है। इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट इस मुद्दे को लगभग 565 (330 + 235) पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद कर रहा है, जो कि इसके मूल्य बैंड से लगभग 70 प्रतिशत अधिक है। 314 से 330 प्रति इक्विटी शेयर। उन्होंने कहा कि ग्रे मार्केट इस बात का संकेत दे रहा है कि लिस्टिंग की तारीख में यह इश्यू करीब 70 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्ट हो सकता है। बता दें कि इसकी लिस्टिंग की तारीख 26 सितंबर 2022 है।

हर्षा इंजीनियर्स आईपीओ विवरण

हर्षा इंजीनियर्स के आईपीओ के आवंटन की संभावित तिथि 21 सितंबर 2022 है। पब्लिक इश्यू को एनएसई और बीएसई दोनों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है और शेयर लिस्टिंग की संभावित तारीख 26 सितंबर 2022 है।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker