अंतराष्ट्रीय
Trending

Pakistan : पूर्व PM के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग !

बाल-बाल बचे इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, ये है वजह पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान शनिवार को एक रैली को संबोधित करने के लिए विशेष विमान से गुजरांवाला जा रहे थे. टेकऑफ के कुछ देर बाद ही पायलट ने कंट्रोल टावर से संपर्क किया और विमान को सुरक्षित उतारने में कामयाब हो गया।

Published By - Komal Sen

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को ले जा रहा एक विमान शनिवार को तकनीकी खराबी के कारण आपात स्थिति में उतरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था। पाकिस्तान ने एक स्थानीय टीवी चैनल की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि इमरान खान शनिवार को एक रैली को संबोधित करने के लिए एक विशेष विमान से गुजरांवाला जा रहे थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, उड़ान के कुछ देर बाद ही विमान के पायलट ने कंट्रोल टावर से संपर्क किया और विमान को सुरक्षित उतारने में कामयाब रहे. आपातकालीन लैंडिंग के बाद, खान ने सड़क मार्ग से गुजरांवाला की अपनी यात्रा जारी रखी। पीटीआई नेता अजहर मशवानी के हवाले से, डेली पाकिस्तान ने बताया कि खान का विमान खराब मौसम के कारण उड़ान भरने के तुरंत बाद इस्लामाबाद लौट आया। पीटीआई नेता ने ट्वीट किया, ‘विमान में किसी तकनीकी खराबी की रिपोर्ट गलत है।

रैली को संबोधित करते इमरान
इमरान खान ने गुजरांवाला के जिन्ना स्टेडियम में एक रैली को संबोधित किया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष ने उनके साथ एकजुटता दिखाने के लिए कार्यकर्ताओं और लोगों से रविवार को देश के विभिन्न स्थानों पर बाहर आने का आह्वान किया है।

इससे पहले बुधवार को, पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री ने महिला न्यायाधीश के खिलाफ अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी पर “गहरा खेद” व्यक्त किया, लेकिन अदालत की अवमानना ​​​​मामले में एक बार फिर बिना शर्त माफी नहीं मांगी। इमरान खान पर एक महिला जज के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के लिए अदालत की अवमानना ​​का आरोप है।

इस्लामाबाद रैली में इमरान खान ने किया विवादित बयान
गौरतलब है कि 20 अगस्त को इस्लामाबाद में पीटीआई की एक रैली में इमरान खान ने अपने सहयोगी शाहबाज गिल के व्यवहार के लिए शीर्ष पुलिस अधिकारियों, चुनाव आयोग और राजनीतिक विरोधियों पर मुकदमा चलाने की धमकी दी थी. गिल को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

खान ने अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जेबा चौधरी के खिलाफ भी टिप्पणी की, जिन्होंने इस्लामाबाद पुलिस के अनुरोध पर गिल को दो दिन की पुलिस हिरासत में दिया था और कहा था कि उन्हें “तैयार रहना चाहिए क्योंकि उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी”। ‘

भाषण के कुछ घंटों बाद एक रैली में राज्य में पुलिस, न्यायपालिका और अन्य प्रतिष्ठानों को धमकाने के लिए खान के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Buland Chhattisgarh

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker