Uncategorized
Trending

बीजापुर जिला भी अब विकास की ओर अग्रसर : कलेक्टर

बीजापुर । विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम का आयोजन बीजापुर के मिनी स्टैडियम में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़े देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ वासियों को 34 हजार 427 करोड़ रूपए के विभिन्न विकास कार्यो की सौगात दी। प्रधानमंत्री के संदेश को जिले वासियों ने तन्मयतापूर्वक सुना, जिला स्तरीय कार्यक्रम में हजारों की संख्या में जिलेवासियों ने उत्साहपूर्वक सहभागिता दी। कार्यक्रम का शुभारंभ कलेक्टर अनुराग पाण्डेय एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा मॉं भारती और छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र में दीप प्रज्वलन कर किया गया जिसके पश्चात स्कूली छात्राओं द्वारा “धरती कहे पुकार” मनमोहक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत की संकल्पना से विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ और बीजापुर जिला भी विकसित होने की ओर अग्रसर है। बीजापुर जिले के जांगला गांव से आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 2018 में किया गया था। यह गर्व का विषय है कि बीजापुर जिले से शुभारंभ हुई योजना आज पूरे देश में संचालित है और हितग्राही उनसे लाभान्वित हो रहे हैं। बीजापुर जिले को केन्द्र और राज्य शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन से विकास की ओर ले जाऐंगे। हमारी पहली प्राथमिकता शासन की सभी योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है।

शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, सड़क जैसे बुनियादी सुविधाओं के विस्तार से जिले के विकास को गति मिलेगी और विकसित भारत की संकल्पना साकार होगी। राशन के लिए 25-30 किलोमीटर के सफर करने वाले ग्रामीणों को अब उनके मूल पंचायतों में राशन मिलने से ग्रामीणों में खुशी की लहर है। महतारी वंदन योजना का उत्साह जिले भर में देखने को मिला। 38 हजार से अधिक महिलाओं ने योजना का लाभ लेने आवेदन जमा किए। इसी तहर प्रधानमंत्री आवास के कार्यो में तेजी आई है। धान के बोनस, तेन्दूपत्ता की कीमत में वृद्धि से जिले वासियों में उत्साह का माहौल है। कलेक्टर ने उपस्थित लोगो को विकसित भारत बनाने के सपने को साकार करने, गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेंकने, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करने, भारत की एकता को सुदृढ़ करने देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करने का संकल्प दिलाया।

कार्यक्रम में विभिन्न विभागीय योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों को चेक, सामग्री एवं अन्य प्रमाण पत्र प्रदाय किया गया जिसमें नवीन राशन कार्ड, उज्जवला गैंस कनेक्सन, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया, राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी, दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण सहित राज्य पोषित कम्यूनिटी फेसिंग योजना के तहत अनुदान राशि प्रदाय किया गया। कार्यक्रम के दौरान एलईडी स्क्रीन पर विभिन्न योजनाओं से संबंधित लघु फिल्म दिखाया गया। वहीं सेल्फी जोन में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य बी पुष्पा राव, वरिष्ठ नागरिक जी वेंकट, श्रीनिवास मुदलियार, पार्षद नंद किशोर राणा, पार्षद घासीराम नाग, संजय गुप्ता सहित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण सीईओ जिला पंचायत हेमंत रमेश नंदनवार, संयुक्त कलेक्टर पवन कुमार प्रेमी, जिला शिक्षा अधिकारी बलीराम बघेल, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास केएस मशराम, डिप्टी कलेक्टर जागेश्वर कौशल, दिलीप उईके, उत्तम सिंह पंचारी, विकास सर्वे सहित जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker