खेल

Shubman vs Babar: शुभनम से हो रहे 1 मुक़ाबले में जीत नहीं रहे बाबर आज़म, बात करते है कोहली की…

Shubman Gill vs Babar Azam : पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की जाती है, लेकिन पहले उन्हें शुभमन गिल से मुकाबला करना होगा।

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Shubman vs Babar : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर भटक गया है। करीब तीन साल के सूखे को खत्म करने के बाद अब विराट कोहली ने तीनों फॉर्मेट में शतक लगा लिया है। टी20 इंटरनैशनल में उनका एक भी शतक नहीं था लेकिन उनकी यह कमी एशिया कप 2022 में पूरी हुई।

टेस्ट की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में भी उन्होंने शतक जड़ा था. विराट कोहली ने आखिरी टेस्ट में शतक ही नहीं लगाया था, शुभमन गिल ने भी शतक लगाया था। इस बीच पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम की तुलना लगातार विराट कोहली से की जा रही है। कहा जा रहा है कि आने वाले समय में बाबर आजम विराट कोहली को कई मायनों में पीछे छोड़ देंगे.

लेकिन आज हम बात करेंगे शुभमन गिल और बाबर आजम की। विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ी की तुलना में बाबर आजम का कद अभी उस ऊंचाई तक नहीं पहुंचा है। ऐसे में हम आपको बताएंगे कि शुभमन गिल आज कहां हैं यानी शुभमन गिल ने कितने मैच खेले हैं जबकि बाबर आजम ने इतने मैच खेले हैं कि उस समय कौन बेहतर है।

यह भी पढ़े – http://bulandchhattisgarh.com/12134/up-strike-2023/ UP Strike 2023: बिजली कर्मचारियों की हड़ताल हुई शुरू, यूपी सरकार का दावा- सख्ती से निपटेंगे…

बाबर आजम बनाम शुभमन गिल के आंकड़े 

सबसे पहले बात करते हैं शुभमन गिल की। जिन्होंने अब तक 21 वनडे खेले हैं। Shubman vs Babar तो चलिए बात करते हैं कि शुभमन गिल 21 वनडे मैचों में कैसा प्रदर्शन करते हैं। तो शुभमन गिल ने अब तक 1254 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। उनका औसत 73.76 है जबकि उनका स्ट्राइक रेट 109.81 है।

Shubman vs Babar
Shubman vs Babar

शुभमन गिल ने अब तक चार शतक लगाए हैं और उनके नाम पांच अर्धशतक हैं। उनका उच्चतम स्कोर 208 रन है। आईसीसी वनडे रैंकिंग की बात करें तो शुभमन गिल छठे स्थान पर काबिज हैं। यह रही गिल की बात, लेकिन बाबर आजम के किरदारों को देखना अभी बाकी है. जब तक बाबर आज़म ने 21 एकदिवसीय मैच खेले, तब तक उनके खाते में केवल 1037 रन थे।

उनका औसत 51.85 और स्ट्राइक रेट 90.8 का रहा। 21 एकदिवसीय मैचों के बाद, बाबर आज़म के नाम तीन शतक और छह अर्धशतक थे और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 123 रन था। बाबर आज़म वर्तमान में नंबर एक बल्लेबाज हो सकते हैं लेकिन 21 एकदिवसीय मैचों के बाद उनकी आईसीसी रेटिंग केवल 13 थी।

शुभमन गिल फिर से वनडे में खेलने के लिए तैयार

यहां हमने अब आपको दोनों खिलाड़ियों के ओपनिंग करियर के आंकड़े बताए हैं, आप चाहें तो इन्हें दोबारा पढ़ सकते हैं। आपको देखना होगा कि बाबर आजम का शुभमन गिल से कोई मुकाबला नहीं है। लेकिन यह विराट कोहली से तुलना है। अब शुभमन गिल एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में खेलने के लिए रवाना होंगे.

Shubman vs Babar
Shubman vs Babar

उम्मीद की जा सकती है कि कप्तान और कोच तीनों मैचों में उन्हें मौका देंगे। इससे उनके किरदार और भी बेहतर बनते हैं। देखना होगा कि शुभमन गिल का बल्ला पहले की तरह ही चलता है।

यह भी पढ़े – http://bulandmedia.com/6158/senior-citizen-saving-scheme/ Senior Citizen Saving Scheme: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब हर महीने मिलेंगे 70,000 रुपये…

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker