राष्ट्रीय

Pm Modi : प्रधानमंत्री मोदी ने दी शिक्षा को नई दिशा !

PUBLISHED BY – LISHA DHIGE

Table of Contents

Pm Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज बजट के बाद शनिवार को युवाओं की शक्ति-कौशल और शिक्षा के दोहन पर वेबिनार को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश की अमृत यात्रा का नेतृत्व हमारे युवा ही कर रहे हैं और इसीलिए इस बजट में युवाओं पर ध्यान दिया जा रहा है. हमारी शिक्षा प्रणाली व्यावहारिक और उद्योगोन्मुख होनी चाहिए। यह बजट इसकी नींव को मजबूत करता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि वर्षों से हमारा शिक्षा क्षेत्र कठोरता का शिकार रहा है. हमने इसे बदलने की कोशिश की। हमने युवाओं की क्षमता और आने वाली मांग के अनुरूप युवाओं की शिक्षा और कौशल को एक नई दिशा दी है। नई शिक्षा नीति में शिक्षा और कौशल दोनों पर बराबर जोर दिया गया है।

इसे पढ़े : Sarkari Yojana 2023 : जानिये सरकार क्यों दे रही है लड़कियों को 25 लाख रुपए !!

https://bulandhindustan.com/7540/sarkari-yojana-2023/

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार कहीं भी शिक्षा तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए ऐसे उपकरणों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। आज हमारे ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म पर 30 मिलियन सदस्य हैं। वर्चुअल प्रयोगशाला और राष्ट्रीय डिजिटल पुस्तकालय में ज्ञान का बहुत बड़ा माध्यम बनने का अवसर है।

Pm Modi

Pm Modi
Pm Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दुनिया भारत को मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में देख रही है, इसलिए आज दुनिया में भारत में निवेश करने का उत्साह है। ऐसे में स्किल्ड लेबर काम आता है। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 4.0 आने वाले वर्षों में लाखों युवाओं को कौशल, पुनर्कौशल और अपस्किल करेगा।

जरूर पढ़े : Petrol Diesel Prices: रातों-रात घट गए पेट्रोल के दाम…https://bulandchhattisgarh.com/11256/petrol-diesel-prices/

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker