business / finance
Trending

Amul Milk Prices : अमूल दूध की कंपनी ने दिया ग्राहकों को झटका…

PUBLISHED BY – LISHA DHIGE

Amul Milk Prices: देश की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी अमूल ने अमूल होल मिल्क के दाम में 3 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। उसके बाद, अमूल दूध की कीमत पहले के 63 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 66 रुपये प्रति लीटर कर दी गई थी। साथ ही अमूल ए2 भैंस के दूध की कीमत 5 रुपये प्रति लीटर बढ़ाकरAmul Milk Prices 65 रुपये से 70 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। इसके साथ ही अन्य वेरायटी के दूध के दाम भी बढ़ गए।

अमूल ने लगभग सभी तरह के दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। ताजा बढ़ोतरी आज से लागू हो गई है। यानी आज से आपको दूध खरीदने के लिए पहले से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी.

दिसंबर की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर में दूध बेचने वाली मदर डेयरी ने दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी.

Amul Milk Prices
Amul Milk Prices

अमूल दूध की कीमत अब 66 रुपये हो गई है। वहीं, आधा लीटर के लिए 33 रुपये चुकाने होंगे। Amul Milk Prices अमूल फ्रेश के एक किलो के पैक की कीमत 54 रुपये और आधा लीटर के पैक की कीमत 27 रुपये होगी। ए2 भैंस का दूध अब 70 रुपये प्रति किलो मिलेगा।

इसे देखे : Gautam Adani : जानिये क्यों अमीरों की सूची से हटाया गया, गौतम अडानी का नाम ?https://bulandchhattisgarh.com/10951/gautam-adani/

Amul Milk Prices

कांग्रेस ने अमूल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर बीजेपी पर Amul Milk Prices निशाना साधा है. कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘अमूल दूध 3 रुपये महंगा हो गया है.Amul Milk Prices पिछले एक साल में कीमत में 8 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।
फरवरी 2022: अमूल गोल्ड 58 रुपये प्रति लीटर
फरवरी 2023: अमूल गोल्ड 66 रुपये प्रति लीटर

अमूल का दूध 10 रुपये महंगा हो गया है.

पिछले 1 साल में “8 रुपये” की कीमत बढ़ी है।

• फरवरी 2022: अमूल गोल्ड 58 रुपये प्रति लीटर
• फरवरी 2023: अमूल गोल्ड 66 रुपये प्रति लीटर

गुजरात डेयरी कोऑपरेटिव ने कहा

Amul Milk Prices
Amul Milk Prices

अमूल ने दूध के दाम में 3 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। गुजरात डेयरी कोऑपरेटिव ने कहा कि नई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं। Amul Milk Pricesअब अमूल गोल्ड की कीमत 66 रुपये प्रति लीटर, अमूल फ्रेश की कीमत 54 रुपये प्रति लीटर, अमूल गाय की कीमत 56 रुपये प्रति लीटर और अमूल ए2 भैंस के दूध की कीमत 70 रुपये प्रति लीटर है। अमूल ने भी अक्टूबर में दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

जरूर पड़े : Kanan Pendari Zoo : ‘रंभा’ बाघिन खतरनाक वायरस की चपेट

https://bulandmedia.com/5708/kanan-pendari-zoo-rambha-tigress-in-the-grip-of-dangerous-virus/

Amul Milk Prices

दूध की कीमतों में बढ़ोतरी पर अमूल ने कहा, ‘संचालन और उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि के कारण दूध की कीमत बढ़ रही है। पिछले वर्ष की तुलना में अकेले पशु चारे की लागत में लगभग 20% की वृद्धि हुई है। इनपुट लागत में वृद्धि के कारण, हमारे सदस्य संघ ने किसानों से एकत्र किए गए दूध की कीमतों में पिछले वर्ष की तुलना में 8-9% की वृद्धि की है।

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker