खेल
Trending

Kuldeep Yadav T20: कुलदीप की बॉल से OUT होकर विरोधी खिलाडी ने कर दी ये बड़ी हरकत…

Kuldeep Yadav: कुलदीप ने फेंकी अपनी सबसे खतरनाक गेंद, OUT होकर विरोधी खिलाड़ी ने किया ये काम और फिर

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

Kuldeep Yadav T20 : लखनऊ में हुए दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में जीत हासिल की. टीम इंडिया ने गेंदबाजों के दम पर मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की. दूसरे Kuldeep Yadav T20 ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी बॉलिंग से सभी का दिल जीत लिया. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. मैच में उन्होंने एक ऐसी गेंद, जिससे सभी हैरान रह गए. आइए जानते हैं, इस गेंद के बारे में.

कुलदीप यादव ने बरसाया कहर

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपनी बॉलिंग से विरोधी बल्लेबाजों पर नकेल कसे रखी और खुलकर बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए. उन्होंने अपने चार ओवर में 17 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. वह मैच में काफी किफायती साबित हुए. उनकी वजह से ही टीम इंडिया मैच में जीत दर्ज करने में सफल रही.

ALSO READ THIS – bulandchhattisgarh.com/10663/pathaan-box-office-day-2/ Pathaan Box Office Day 2: तूफानी कमाई कर रही शाह रुख की पठान, जाने कमाई???

विरोधी बल्लेबाज को किया चारों खाने चित 

मैच में 10वां ओवर कुलदीप यादव ने किया. उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड टीम के खतरनाक बल्लेबाज डेरिल मिचेल को क्लीन बोल्ड कर दिया. ये गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर पड़ी थी, Kuldeep Yadav T20 लेकिन इस गेंद ने इतना बड़ा टर्न लिया कि मिचेल खुद भी हैरान हो गए. आउट होने के बाद वह काफी देर तक पिच को देखते रहे. यहां कि स्टेडियम में मौजूद बाकी लोग भी गेंद के इतना टर्न होने पर हैरान थे. BCCI ने इसका वीडियो शेयर किया है.

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर 

कुलदीप यादव टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी प्लेयर हैं. उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की ध्वस्त कर सकें. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट, 78 वनडे मैचों में 130 विकेट और 27 टी20 मैचों में 46 विकेट अपने नाम किए हैं.

कुलदीप की मैजिकल गेंद

इस मैच में भारतीय स्पिनर्स का कहर रहा। मैच का 10वां ओवर लेकर आए कुलदीप यादव ने तो एक ही गेंद से बवाल काट दिया। इस ओवर की आखिरी गेंद पर कुलदीप ने न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेरिल मिचेल को बोल्ड कर दिया। लेकिन ये गेंद आम नहीं थी। कुलदीप की ये गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर पड़ी थी, लेकिन इस गेंद ने इतना बड़ा टर्न लिया कि मिचेल खुद भी हैरान हो गए। मिचेल हैरानी से पिच की ओर देखते रहे। कुलदीप की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग इसको कुलदीप की अबतक की सबसे बेहतरीन गेंद भी मान रहे हैं।

भारत को मिला 100 रन का टारगेट

भारत को जीत के लिए दूसरे टी20 में 100 रनों का लक्ष्य मिला है। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 99 रन बना पाई। भारत के लिए इस मैच में अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट झटके। वहीं कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट झटका।

भारत की प्लेइंग 11 में एक बदलाव

भारतीय टीम आज एक बदलाव के साथ उतरी है। उमरान मलिक की जगह युजवेंद्र चहल को जगह मिली है। टीम इंडिया का कुलचा आज के मैच में साथ खेलेगा।

Playing 11: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

लय में हैं कुलदीप

चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव मौजूदा समय में लय में हैं. वह वनडे में नियमित रूप से विकेट ले रहे हैं. पिछले 10 मुकाबलों को अगर देखा जाए तो उन्होंने हर मैच में विकेट लिए हैं. हाल के दिनों में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में 3 विकेट और वहीं न्यूजीलैंड के विरुद्ध दो मुकाबलों में इतने ही विकेट लिए हैं. पिछले 5 वनडे मैचों में कुलदीप ने 8 विकेट लिए हैं. इससे पता चलता है कि उन्होंने अपनी पुरानी लय हासिल कर ली है और शानदार बॉलिंग को अंजाम दे रहे हैं.

ALSO READ THIS – bulandmedia.com/4823/dwarkadhish-temple-stairway-to-heaven/ Dwarkadhish Temple: स्वर्ग की सीढ़ी….

Vanshika Pandey

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker