spiritual
Trending

Rashifal 2023: मेष राशि के लिए कैसा होगा नया साल??

Horoscope 2023 : वार्षिक राशिफल 2023, सभी 12 राशियों के लिए नया साल कैसा रहेगा?

( PUBLISHED BY – SEEMA UPADHYAY )

मेष राशिफल 2023 : मेष राशि के लोग दुबला और शक्तिशाली शरीर, मध्यम कद के होते हैं: न तो बहुत लंबा और न ही मोटा, चौड़ा चेहरा और गर्दन और गेहुंआ रंग। शारीरिक बनावट मजबूत होती है। मेष राशि का स्वामी मंगल है। मंगल जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक है। मेष राशि में जन्म लेने वाला व्यक्ति सुंदर, आकर्षक और कलात्मक होता है। आप आमतौर पर ऊर्जा और उत्साह से भरे होते हैं, आप अच्छे स्वभाव वाले होते हैं और आप ज्यादातर आत्म-केंद्रित होते हैं। कार्यों की योजना बनाने की क्षमता रखते हैं।

मेष राशि वालों के लिए करियर 2023 में

इस साल मेष राशि के जातकों को करियर के मामले में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। दरअसल, दशम भाव का स्वामी शनि जनवरी के महीने में कुंभ राशि में प्रवेश करेगा, जो करियर के मामले में कुछ नई उपलब्धियों और आय में वृद्धि के संकेत दे रहा है। यहां आपको अच्छे प्रमोशन के साथ अच्छी सैलरी मिलेगी और आपको अपने काम पर गर्व होगा।

खास बात यह है कि इस वर्ष नए क्षेत्रों में निवेश करने से आपको लाभ मिल सकता है और व्यवसाय को लेकर नए विचारों में आपकी रुचि हो सकती है। राहु और केतु के गोचर को कार्यक्षेत्र में धोखाधड़ी और परेशानियों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। काम में सक्रिय होने और महत्वपूर्ण निर्णय लेने का सबसे शुभ समय अप्रैल के बाद होगा, जब देवगुरु बृहस्पति आपकी राशि पर गोचर करेंगे, जबकि नवंबर और दिसंबर के महीने आपकी ऊर्जा को धीमा कर सकते हैं। .

कैसे रहेंगे परिवार और रिश्ते

इस वर्ष राहु और केतु का गोचर आपके प्रथम और सप्तम भाव में होने से आपके पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, जीवन साथी से कुछ अनबन हो सकती है, आपसी विश्वास में कुछ गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं, ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है वर्ष की शुरुआत से। अप्रैल तक रहेंगे अप्रैल में देव गुरु बृहस्पति के आपकी राशि में प्रवेश करते ही इस स्थिति में आशातीत सुधार भी देखने को मिलेगा। अप्रैल माह में देव गुरु बृहस्पति राशि परिवर्तन कर आपकी राशि में प्रवेश करेंगे। संतान संबंधी घर में कोई शुभ कार्य भी हो सकता है जो आपको प्रसन्न रख सकता है। पारिवारिक दृष्टिकोण से अप्रैल से अगस्त तक का समय बेहतर रहने की संभावना है। सितंबर के मध्य से नवंबर के बीच आपको अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा। दांपत्य जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है, इसलिए इस वर्ष आपसी तालमेल बनाए रखने की आवश्यकता है। भरा रहेगा।

कैसा रहेगा स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से वर्ष की शुरुआत कुछ ठीक नहीं रहेगी। मानसिक रूप से आप परेशान रहेंगे लेकिन अप्रैल के बाद देवगुरु बृहस्पति का गोचर आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से राहत दिलाएगा, आपको अपने सामान्य स्वास्थ्य में सुधार के लिए स्वस्थ भोजन, योग, ध्यान और व्यायाम का पालन करना होगा। इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करने की सलाह दी जाती है। आपकी सकारात्मक सोच आपको साल के अंत तक बिना किसी लंबी बीमारी के सुखी और समृद्ध जीवन जीने में सक्षम बनाएगी और खुश और मानसिक रूप से शांत रहने की संभावना भी प्रबल है।

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति

आर्थिक दृष्टि से अप्रैल के बाद का समय शुभ फल देने वाला रहेगा, इस समयावधि में आप अपने आर्थिक जीवन में किसी अच्छे बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं या इस दौरान आपको किसी प्रकार का आर्थिक लाभ भी मिल सकता है, लेकिन साल की शुरुआत से राहु अंदर रहेगा आपकी राशि या समय आपके लिए संभलकर चलने का रहेगा, पार्टनरशिप में कोई भी व्यवसाय या व्यापार करने से पहले आपको सोच-विचार कर लेना चाहिए।

परीक्षा -प्रतियोगिता

विद्यार्थियों के लिए साल की शुरुआत में आपको कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। साल की शुरुआत में आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे क्योंकि ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के अनुसार मेष राशि वालों का शैक्षणिक जीवन साल की शुरुआत से यानी जनवरी से मार्च तक मिला-जुला परिणाम देगा। और फिर जुलाई से नवंबर तक छात्रों को जीवन में अच्छे परिणाम मिलेंगे। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को इस वर्ष कड़ी मेहनत करने की सलाह दी जाती है।

उपाय 

इस साल हर मंगलवार को हनुमान जी का व्रत रखें। अगर व्रत रखना संभव न हो तो हनुमान जी की पूजा जरूर करें। इस दौरान हनुमान चालीसा या बजरंग बाण का पाठ जरूर करें।

Show More

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker